Suchnaji

NEET Exam Result पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दोबारा होगी 23 जून को इनकी परीक्षा, बगैर जांच सरकार बोली-कोई भ्रष्टाचार नहीं

NEET Exam Result पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दोबारा होगी 23 जून को इनकी परीक्षा, बगैर जांच सरकार बोली-कोई भ्रष्टाचार नहीं
  • नीट यूजी 2024 की परीक्षा में जिन छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिले थे, उन्हें एक बार फिर NEET परीक्षा 23 जून को देनी होगी, जिसका रिजल्ट 30 जून को आएगा।

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। NEET Exam Result को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। छात्रों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का बड़ा फैसला आ गया है। 1563 छात्रों को अब दोबारा परीक्षा देने का मौका मिल गया है। देशभर में बीते काफी समय से NEET रिजल्ट को लेकर विवाद चल रहा है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला सुनाते हुए 1563 छात्रों को दोबारा परीक्षा देने के लिए कहा है। वहीं, याचिकाकर्ता के वकील का कहना है कि कुछ हद तक न्याय मिला है। लड़ाई जारी है। 8 जुलाई को कोर्ट के सामने फिर मामला उठेगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL AWA का 1400 रुपए नहीं मिल रहा मजदूरों को, मुर्गा चौक पर हंगामा, मेन गेट पर तकरार, देखिए वीडियो

वहीं, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बिना किसी जांच के ही एनटीए को क्लीन चिट दे दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। एक वातावरण बनाया जा रहा है। नीट में 24 लाख बच्चे शामिल होते हैं। सुप्रीम कोर्ट के सामने सरकार ने अपना पक्ष रख दिया है। साढ़े 1500 बच्चों का केस है। ग्रेटर कोशिश को झुठलाया गया है।

सरकार प्रमाणिकता के साथ खड़ी है। एकेडमी सेल की कमेटी बनी है। कोर्ट में अपना पक्ष रखा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही एनटीए का गठन हुआ था। नीट, जेईई आदि की परीक्षा कराता है। 13 भाषाओं में परीक्षा कराता है। जो घटना सामने आई है, उसके दोषियों को दंडित किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL AWA का 1400 रुपए नहीं मिल रहा मजदूरों को, मुर्गा चौक पर हंगामा, मेन गेट पर तकरार, देखिए वीडियो

बता दें कि नीट परीक्षा का रिजल्ट (NEET Exam Result) आने के बाद सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं भी दाखिल की गई थीं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर दिए हैं और उन्हें दोबारा परीक्षा देने को कहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Pension विवाद पर SAIL Durgapur Steel Plant के 2 अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने की चर्चा

8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच इस पूरे मामले में सुनवाई कर रही है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है। इसके अलावा काउंसलिंग पर रोक ना लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में इस पर जवाब मांगा है।

ये खबर भी पढ़ें : CIL NEWS: कोल इंडिया के अधिकारियों की बल्ले-बल्ले, 2022-23 का मिलेगा PRP, DA का आदेश भी जारी

23 जून को आएगा दोबारा होने वाली NEET परीक्षा का रिजल्ट

NTA की ओर से कहा गया है कि यह फैसला स्टूडेंट्स का डर दूर करने के लिए लिया गया है। नीट यूजी 2024 की परीक्षा में जिन छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिले थे, उन्हें एक बार फिर 23 जून को NEET परीक्षा देनी होगी, जिसका रिजल्ट 30 जून को आएगा। इसके बाद काउंसलिंग की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : कॅरियर ग्रोथ के लिए E-O प्रमोशन पॉलिसी बदलना जरूरी, बोकारो के डिप्लोमा कर्मचारियों ने पदनाम पर SAIL-NJCS को झकझोरा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117