Suchnaji

Employees Provident Fund Organization: पेंशन आंदोलन पर ताज़ा खबर, पीएमओ पहुंचने की तैयारी

Employees Provident Fund Organization: पेंशन आंदोलन पर ताज़ा खबर, पीएमओ पहुंचने की तैयारी
  • पेंशनर्स का दावा-पीएम मोदी ने ईपीएस पेंशन बढ़ाने के लिए कोई वादा नहीं किया है, बल्कि सिर्फ़ “देखेंगे” कहा है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organization) पर ठीकरा फोड़ा जा रहा है कि कर्मचारी पेंशन स्कीम का लाभ दिलाने में ढिलाई बरत रही है। न्यूनतम पेंशन 1000 रुपए को 7500 रुपए कराने में सरकार तक सही से पक्ष नहीं रख रही है। वहीं, केंद्र सरकार और ईपीएफओ पर पेंशनभोगी क्या बोल रहे हैं, इसको जानने के लिए आप सूचनाजी.कॉम की यह खास खबर को पढ़िए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Pension विवाद पर SAIL Durgapur Steel Plant के 2 अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने की चर्चा

ईपीएस 95 पेंशन (EPS 95 Pension) और ईपीएफओ (EPFO) पर एक पेंशनर्स कौशल उप्पल ने फेसबुक पर कमेंट किया कि मुझे लगता है कि मोदी ने ईपीएस पेंशन बढ़ाने के लिए कोई वादा नहीं किया है, बल्कि सिर्फ़ “देखेंगे” कहा है। क्या कोई है, जो स्पष्ट कर सके। इस पर गौतम चक्रवर्ती ने कहा-एनएसी को मोदी जी से मिलकर उन्हें उनके आश्वासन की याद दिलानी चाहिए। दिन-रात सोशल, इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में “मोदी की गारंटी” शब्द घूम रहे हैं। ईपीएस पेंशन बढ़ाने की गारंटी कहां है।

ये खबर भी पढ़ें : PM Modi और डॉ. जितेंद्र सिंह के हाथों में है कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय, संभाला कामकाज, पेंशन सुधार पर कही बड़ी बात

सरकार की तरफ़ से इस मुद्दे पर कुछ भी स्पष्ट नहीं…

अगर पीएम मोदी ने एनएसी टीम को हमारी पेंशन बढ़ाने का आश्वासन दिया है, तो इसमें क्या अड़चन है। क्या सरकार की तरफ़ से इस मुद्दे पर कुछ भी स्पष्ट कहा गया है या यह एक “जुमला” है…और किस तरफ़ से….एनएसी या सरकार।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशन को लेकर EPFO-सरकार पर भयंकर गुस्सा, खुद को भिखारी से गैर-गुजरे बोल गए पेंशनभोगी

वित्त मंत्री सीतारमण से भी मुलाकात हुई थी

एक अन्य पेंशनर्स (Pensioners)सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Plateform) के एडमिन मोनीश गुहा ने लिखा-केवल प्रधानमंत्री ही नहीं, हमारे नेता वित्त मंत्री सीतारमण से भी मिले (प्रधानमंत्री के निर्देश पर), जिन्होंने अशोक राउत की बात ध्यान से सुनी…लेकिन फिर भी कुछ सकारात्मक रिजल्ट नहीं निकला…। गौतम, आपने बहुत बढ़िया बताया…। अब, अशोक राउत जी और वीरेंद्र जी को प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए…।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension: सभी सांसदों की घेराबंदी में पेंशनभोगी, लोकसभा के पहले सत्र में मोदी का सामना पेंशन से…!

गौतम चक्रवर्ती ने पलटकर जवाब देते हुए लिखा-कौशल उप्पल बार-बार, एनएसी के कमांडर अशोक राउत जी ने याद दिलाया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने हमें आश्वासन दिया….’।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशन: BJP 400 पार की जगह 240 सीट पाई, विधानसभा चुनाव में अब 7500 पेंशन की लड़ाई

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117