Suchnaji

SAIL अधिकारियों का Night shift एलाउंस 100 से अब 200, कर्मियों का 90 से 180 रुपए, उठाइए फायदा

SAIL अधिकारियों का Night shift एलाउंस 100 से अब 200, कर्मियों का 90 से 180 रुपए, उठाइए फायदा
  • सेल प्रबंधन की ओर से अधिकारियों के नाइट शिफ्ट एलाउंस को लेकर एक फॉर्म जारी किया गया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के अधिकारियों और कर्मचारियों के नाइट शिफ्ट एलाउंस (Night Shift Allowance) की राशि बढ़ने से अब अधिक फायदा होगा। अधिकारियों को 100 रुपए मिलता था, जो अब 200 रुपए मिलेगा। इसी तरह कर्मचारियों को मिलने वाली नाइट शिफ्ट एलाउंस की राशि 90 रुपए को बढ़ाकर 180 रुपए कर दिया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL E0 Executive: जूनियर ऑफिसर अब कहलाएंगे जूनियर मैनेजर, कर्मचारियों के पदनाम पर कैसे होगा समझौता?

इसे जून से ही लाभ के दायरे में लाया गया है। खास बात यह है कि अधिकारी और कर्मचारी दोनों को बायोमेट्रिक के दायरे में रखा गया है। जहां, बायोमेट्रिक सिस्टम (Bio-metric System) नहीं है, वहां बाध्यता नहीं है। लेकिन, 3 माह के अंदर बायोमेट्रिक लगाने की बात कही जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension: 1000 में जिंदगी गुजारने वाले पेंशनर्स मांग रहे 10 हजार, मोदी को हर महीने चिट्ठी लिखेंगे पेंशनभोगी

सेल प्रबंधन (SAIL Management) की ओर से अधिकारियों के नाइट शिफ्ट एलाउंस (Night Shift Allowance) को लेकर एक फॉर्म जारी किया गया है। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक की पाली में काम करने के लिए अधिकारियों को आकस्मिक व्यय की प्रतिपूर्ति देने का आदेश जारी हुआ है। नाइट शिफ्ट एलाउंस की दर में संशोधन करने का निर्णय लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Organization: पेंशन आंदोलन पर ताज़ा खबर, पीएमओ पहुंचने की तैयारी

अधिकारियों के लिए 200 रुपये प्रति पाली दिया जाएगा। 1 जून, 2024 से प्रभावी किया गया है। प्रतिपूर्ति का दावा बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली (बीएएस) में उपस्थिति के अधीन प्रमाणीकरण के आधार पर होगा। प्रतिपूर्ति दावा प्रपत्र का एक नमूना भी सार्वजनिक किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension: EPFO और सरकार पर तिलमिलाए पेंशनभोगी, यह है 7500 रुपए पेंशन की आखिरी उम्मीद

सेल प्रबंधन (SAIL Management) के आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लेख है कि जिन संयंत्रों/इकाइयों में अभी तक बीएएस लागू नहीं किया गया है, वहां भी उपरोक्त प्रतिपूर्ति देय होगी। हालाँकि, ऐसे संयंत्रों/इकाइयों को 3 महीने की अवधि के भीतर इसे लागू करना आवश्यक होगा। अधिकारियों के लिए आकस्मिक व्यय की प्रतिपूर्ति के लिए अन्य नियमों और शर्तों में कोई बदलाव नहीं होगा।

ये खबर भी पढ़ें : Pension विवाद पर SAIL Durgapur Steel Plant के 2 अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने की चर्चा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117