Suchnaji

ईद उल-अज़हा 2024: बकरीद की नमाज की तैयारी, फिर होगी कुर्बानी, राष्ट्रपति-मुख्यमंत्री ने दी मुबारकबाद

ईद उल-अज़हा 2024: बकरीद की नमाज की तैयारी, फिर होगी कुर्बानी, राष्ट्रपति-मुख्यमंत्री ने दी मुबारकबाद

– ईदगाह और मस्जिदों में नमाज की तैयारियां की गई हैं।
– राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। ईद उल-अज़हा 2024: कुर्बानी का जज्बा पैदा करने वाला त्योहार बकरीद सोमवार को मनाई जाएगी। सुबह नमाज के बाद लोग अपने और अपने परिवार की तरफ से जानवरों की कुर्बानी देंगे। ईदगाह और मस्जिदों में नमाज की तैयारियां की गई हैं।

लगातार तीन दिन तक कुर्बानियों का सिलसिला चलता रहेगा। रविवार को देशभर में बकरीद की तैयारियों में मुस्लिम समाज जुटा रहा। बाजारों में खास रौनक दिखेगी। वहीं, बकरा मार्केट में मोल-भाव का दौर चलता रहा। घरों में महिलाएं लजीज पकवान और सेवई की तैयारियों में नज़र आईं।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा है, “ईद-उल-अजहा के अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेशों में रहने वाले भारतीयों, विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO: विदेश में नौकरी करने से पहले ये जान लेंनहीं तो होगा लंबा चौड़ा नुकसान और पड़ सकते है मुसीबतों में

ईद-उल-अजहा का पवित्र त्योहार त्याग और बलिदान का प्रतीक है। यह प्रेम, भाईचारे और सामाजिक सद्भाव का संदेश देता है। यह त्योहार हमें मानवता की निस्वार्थ सेवा करने के लिए प्रेरित करता है। इस अवसर पर, आइए हम अपने राष्ट्र के विकास और कल्याण के लिए एकजुट होकर कार्य करने का संकल्प लें।”

इधर-मुख्यमंत्री ने ईद-उल-अजहा की दी मुबारकबाद
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा है कि यह पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण, त्याग एवं बलिदान को प्रेरित करता है। इससे ईश्वर के प्रति आस्था और समाज में प्रेम, सहिष्णुता, भाईचारा एवं एकजुटता की भावना बढ़ती है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेशवासियों से परस्पर सद्भाव, एकता व भाईचारे की गौरवशाली परंपरा के अनुसार पर्व मनाने की अपील की है।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 पेंशन: NDA सरकार, 7500 रुपये मासिक पेंशनडीएचिकित्सा लाभ पर बड़ी खबर

उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा-मैं ‘ईद-उल-अजहा’ के पावन अवसर पर सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। बकरीद मनाते समय आइए हम एकता, दया और बंधुत्व के मूल्यों पर विचार करें जो न केवल इस त्योहार, बल्कि हमारे पूरे समाज की आधारशिला हैं। इसके साथ ही यह त्योहार परिवारों और समुदायों के लिए मिल जुलकर हर्षोल्लास और सद्भाव की भावना को व्यक्त करने का एक महत्त्वपूर्ण अवसर भी है। इस पावन दिवस पर मैं आप सभी को करुणा और सौहार्द से परिपूर्ण उत्सव के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Higher Pension: PF ट्रस्ट विवाद होगा हल या सरकार देगी EPFO का साथ

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117