Suchnaji

Bokaro Steel Plant में 11 जुलाई को चक्का जाम करने को मजदूर उत्साहित

Bokaro Steel Plant में 11 जुलाई को चक्का जाम करने को मजदूर उत्साहित
  • प्रबंधन के तुगलकी फरमान को वापस लेने की चेतावनी दी।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel plant) में 11 जुलाई को कुछ बड़ा होने वाला है। जैसा की कर्मचारी यूनियन ने दावा किया है। शुगर, ब्लड प्रेशर के नाम पर ठेका कर्मियों को काम से निकाले जाने के खिलाफ नॉन एनजेसीएस यूनियन द्वारा 11 जुलाई को ठेका कर्मियों की हड़ताल का नोटिस दिया जा चुका है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Organization: पेंशनभोगियों का दर्द दूर करने 1 माह का महा अभियान शुरू

हड़ताल को 100% सफल करने के उद्देश्य से जनजागरण कार्यक्रम के पहले दिन कोक ओवेन एंड कोल केमिकल विभाग (Coke Oven and Coal Chemical Department) के मज़दूरों की बैठक सुदर्शन कैंटीन में हुई। ठेका कर्मियों ने काफी उत्साह के साथ भाग लेते हुए और प्रबंधन के तुगलकी फरमान को वापस लेने की चेतावनी दी।

बैठक की अध्यक्षता जय झारखंड मजदूर समाज के उपाध्यक्ष सीकेएस मुण्डा ने और संचालन संयुक्त महामंत्री अनिल कुमार ने किया।

ये खबर भी पढ़ें : राउरकेला स्टील प्लांट गैस रिसाव पर बड़ा अपडेट, सीनियर मैनेजर समेत 9 मजदूर पहुंचे अस्पताल, जानिए नाम

जय झारखण्ड मजदूर समाज (Jai Jharkhand Mazdoor Samaj) के महामंत्री बीके चौधरी ने सैकडों की संख्या मे उपस्थित मजदूरों के बीच प्रबंधन को संबोधित करते हुए कहा कि जो ठेका कर्मी सालों से पूरे उत्साह और उमंग के साथ प्लांट के उत्पादन और मुनाफा मे 90% योगदान दे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : मजदूर के बच्चे भी अब बनेंगे अफसर, Chhattisgarh के 10 जिलों में PSC, Vyapam, Banking की फ्री कोचिंग जुलाई से

उनको प्रबंधन द्वारा शुगर और ब्लड प्रेशर के नाम से काम पर से निकालने के तुगलकी फरमान के खिलाफ आज बोकारो स्टील में काम कर रहे लगभग 20000 ठेकाकर्मी सभी भेदभाव से जूझ रहे हैं।

रोजी-रोटी को बचाने वाले आज नॉन एनजेसीएस के साथ खड़ा होकर 11 जुलाई को प्लांट का चक्का जाम करने को उत्साहित हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: Rourkela Steel Plant में गैस रिसाव, सीनियर कर्मी समेत 5 ठेका मजदूर भर्ती

जनता मजदूर सभा (Janta Mazdoor Sabha) के संयुक्त महामंत्री संदीप कुमार आस ने कहा कि इतिहास में दर्ज है कि जब जब प्रबंधन निरंकुश हुआ है, तब तब नॉन एनजेसीएस यूनियन (Non NJCS Union) ने प्रबंधन को घुटना टेकने पर मजबूर करते हुए मजदूरों के अस्तित्व को बचाने का काम किया है। पहले से ठेकेदार इंजीनियर इंचार्ज गठजोड़ के कारण हो रहे आर्थिक-सामाजिक शोषण को मूकदर्शक बन देखता आ रहा है। और अब उनके घरों मे जलने बाले चूल्हे पर प्रबंधन की काली नजर पड़ चुकी है, जिसे कभी सफल होने नहीं दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant LIVE: भागते हुए पहुंचे अटेंडेंस के लिए मुंह दिखाई करने, हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका

कार्यक्रम में मुख्य रूप से विभाग के नेता रौशन कुमार, तुलसी साह, आरबी सिंह, संयुक्त महामंत्री एनके सिंह, अनिल दिगार, आशिक अंसारी, जेएल चौधरी, एडब्लूए अंसारी, राजेन्द्र प्रसाद, बादल कोयरी, आई अहमद, बीके साह, बालेश्वर राय, महतो, धनेश्वर पासवान, बिरेन कलंदी, निमाइ ठाकुर, धनीलाल गोस्वामी, आदित्य कुमार, रामचंद्र कर्मकार, सचिन, मंजूर अंसारी, ताराचंद, राजकुमार बाउरी, रविंदर परमाणिक, धनजय, अरविंद कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट के बिजली तार में फंसी अज्ञात की लाश, टूटी है दीवार, कटे हैं कॉपर वायर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117