Suchnaji

भिलाई टाउनशिप में हर संडे को मनेगा ‘कम्युनिटी ड्राइ-डे’

भिलाई टाउनशिप में हर संडे को मनेगा ‘कम्युनिटी ड्राइ-डे’
  • प्रत्‍येक रविवार को कूलर एवं पानी के सभी पात्र खाली कर कुछ देर के लिए उन्हें सूखाने की अपील।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्‍पात संयंत्र (SAIL Bhilai Steel Plant) के नगर सेवाएं विभाग (Municipal Services Department) द्वारा डेंगू (Dengue) तथा मच्छरों से होने वाली अन्य खतरनाक बीमारियों से बचाव हेतु नागरिकों के सहयोग से प्रत्‍येक रविवार को कम्युनिटी ड्राइ-डे मनाने का निर्णय लिया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : गुस्से में Durgapur Steel Plant के कर्मी बोले-अधिकारियों पर प्रबंधन उदार-धर्मार्थ, कर्मियों से सौतेला बर्ताव, ED P&A का घेराव

मच्‍छरजनित रोगों से बचाव हेतु अनेक आयामों पर प्रयास करना होगा, जिसके लिए भिलाई टाउनशिप (Bhilai Township) के रहवासियों को व्‍यक्तिगत रूप से भी सहयोग करना आवश्यक है।

ये खबर भी पढ़ें : मेगा PSU, पर्क्स और SAIL PRP पर बड़ी खबर, SEFI-इस्पात सचिव के बीच मंथन

भिलाई इस्‍पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के जन स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग (Public Health Department and Medical and Health Services ) ने इस्पात नगरी के नागरिकों से समग्र रूप से भागीदारी करने की अपील की है कि ताकि डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड एवं अन्य मच्छरजनित रोगों से लड़ा जा सके।

ये खबर भी पढ़ें : रथयात्रा मेला 2024: रायपुर से पुरी के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, भक्तों का बड़ी राहत

नगर सेवाएँ विभाग (Municipal Services Department) द्वारा भिलाई टाउनशिपवासियों से प्रत्‍येक रविवार को कूलर एवं पानी के सभी पात्र खाली कर कुछ देर के लिए उन्हें सूखाने, मवेशियों एवं पालतू जानवरों के पात्रों को उलट देने, टूटे-फूटे बर्तन, टायर एवं बाहर पड़े कबाड़ का एक बार अवलोकन कर, यदि उनमें कहीं पानी एकत्रित होता दिखे तो उसे तुरन्‍त खाली कर देने या उसकी निकासी के लिए व्यवस्था कर देने का आग्रह किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : बेरोजगारों को शुरू करना है अपना बिजनेस तो यहां मिलेगा पैसा

साथ ही जहाँ कहीं भी पानी खाली करना सम्‍भव न हो, वहाँ पानी में तेल की कुछ बून्‍दें डालकर कम्युनिटी ड्राइ-डे को सफल बनाने की अपील की गई।
यदि कोई क्षेत्र मच्‍छरों से संक्रमित हुआ तो वह संक्रमण तेजी से अन्‍य क्षेत्रों में फैल सकता है। अतः सभी टाउनशिप रहवासीगण प्रत्‍येक रविवार को ‘कम्युनिटी ड्राइ-डे’ मनाने के इस पहल में भागीदारी दें तथा अपने मित्रों एवं पारिवारिक सदस्‍यों तक भी यह सन्‍देश पहुचाएं।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO News: कर्मचारियों के PF का अंशदान जमा न करने पर भयंकर Penalty, ऐसे बचे, नहीं तो लंबे से नपेंगें

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117