Suchnaji

Latest Job: फटाफट कर लें Govt Job की तैयारी, UP में 22 हजार खाली पदों पर होगी भर्ती, डॉक्यूमेंट रखिए तैयार

Latest Job: फटाफट कर लें Govt Job की तैयारी, UP में 22 हजार खाली पदों पर होगी भर्ती, डॉक्यूमेंट रखिए तैयार

– UP Bharti 2024 के तहत ग्रुप D के रिक्त पदों को भरा जाएगा।
– BCG Technician के पदों के बाद शिक्षा विभाग में रिक्रूटमेंट किया जाएगा।
– यूपी माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा ग्रुप D के 22,230 खाली पोस्ट को शीघ्र ही भरने की तैयारी की जा रही है। आप भी तैयारी कर लीजिए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। गवर्नमेंट जॉब (Government Job 2024) की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी (Good News) है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश (UP) में बंपर वैकेंसी आने वाली है। यहां 22 हजार से ज्यादा पोस्ट पर भर्ती की जाएगी। इसकी प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो चुकी है। अब आप भी अपनी तैयारी तगड़ी कर दीजिए।

UP Bharti 2024 के तहत ग्रुप D के रिक्त पदों को भरा जाएगा। उत्तरप्रदेश में UPSSC ने बीते दिनों BCG Technician के पदों के बाद शिक्षा विभाग में रिक्रूटमेंट किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए यूपी माध्यमिक शिक्षा विभाग तैयारियों में जुट गया है। इन पदों के लिए प्रदेश में मंडल लेवल पर रिक्रूटमेंट मुहिम शुरू की जाएगी।

यूपी माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा ग्रुप D के 22 हजार दो सौ 30 (22,230) खाली पोस्ट को शीघ्र ही भरने की तैयारी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया में पूर्णत: पारदर्शिता बनाए रखने के लिए विभागीय अधिकारियों की देख-रेख में एक समिति बनाए जाने की भी तैयारी की जा रही है।

इस समिति की जिम्मेदारी होगी कि भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र ही निपटाने के साथ ही पूरी पारदर्शिता बरतने में निगरानी रखे। ग्रुप D के सभी पोस्ट राजकीय और सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में भरे जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया को इस साल के सितंबर तक पूरा करने का टॉर्गेट रखा गया है।

हम आपको बता दें कि मौजूदा समय में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 22 हजार एक सौ 52 (22,152) पद खाली है। जबकि राजकीय विद्यालयों में 78 पद खाली है, जिन्हें भरा जाएगा। इसके साथ ही ग्रुप C के पदों पर भी भर्ती के लिए सरकार द्वारा नियम बनाने की तैयारियां भी जोर-शोर से की जा रही है। अगर आप भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते है तो विभागीय वेबसाइट और लेटेस्ट अपडेट पर नजर बनाए रखें।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117