Suchnaji

BSP के ठेका श्रमिकों को मिले AWA की पूरी राशि, जानें कंप्लीट डिटेल

BSP के ठेका श्रमिकों को मिले AWA की पूरी राशि, जानें कंप्लीट डिटेल

– सेल द्वारा 8 फरवरी को घोषित 1400 रुपए प्रतिमाह AWA के रूप में देने का हुआ था फैसला, लेकिन…

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के अध्यक्ष संजय कुमार साहू के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल भिलाई स्टील प्लांट (BSP) में कार्य कर रहे ठेका श्रमिकों की समस्या को लेकर महाप्रबंधक प्रभारी औद्योगिक संबंध एवं ठेका प्रकोष्ठ जेएन.ठाकुर से बैठक कर चर्चा किए। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) द्वारा 8 फरवरी को घोषित 14 सौ रुपए प्रतिमाह AWA के तौर पर देने का फैसला किया गया था, मगर अभी भी बहुत से ठेका कंपनी ठेका श्रमिकों को AWA की राशि नहीं दी जा रही है। कुछ ठेका कंपनियों AWA की राशि कम दिए जाने की शिकायत किए है।

– रात्रि पाली में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों को मिले रात्रि भत्ता
अध्यक्ष संजय साहू ने BSP मैनेजमेंट से मांग की है कि रात्रि पाली में भिलाई इस्पात संयंत्र के उत्पादन एवं रख-रखाव में तीनों शिफ्ट में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों को रात्रि भत्ता दिया जाए। HSLT ठेका श्रमिकों का KYC जल्द किया जाए, जिससे कि उनको पेंशन की राशि प्राप्त हो सकें।

बीएसपी में कार्यरत ठेका श्रमिकों को भिलाई इस्पात संयंत्र के सभी गेटों से आने-जाने की सुविधा दी जाए, जिससे कि उन्हें ESIC और IR विभाग में आने जाने के लिए सुविधा हो। जोरातराई और 17 नंबर गेट का विस्तार किया जाए, जिससे कि वहां से आने वाले ठेका श्रमिकों को काफी भीड़ का सामना न करना पड़े। इसके अलावा ड्यूटी आने और छुट्ट्‌टी के बाद जाते समय वहां से मालगाड़ी को उस समय के लिए रोक दिया जाए।

भिलाई इस्पात संयंत्र के उत्पादन में हार्ड जॉब, हजार्ड, हिट एवं डस्ट में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों को इंसेंटिव के तौर पर अतिरिक्त राशि दिया जाए। ठेका श्रमिकों की EPF की राशि पूर्ण रूप से जमा किया जाए। कुछ कंपनियों द्वारा CPF की राशि पूर्ण रूप से जमा नहीं की जा रही है।

सभी ठेका श्रमिकों का 10 लाख का दुर्घटना बीमा अति शीघ्र किया जाए। उसकी एक प्रति ठेका श्रमिकों को दिया जाए। ठेका श्रमिकों के पूरे परिवार का पंजीयन ESIC कार्ड में किया जाए और  उसकी एक प्रति श्रमिक को उपलब्ध कराई जाए।

महाप्रबंधक प्रभारी जे.ठाकुर ने सभी मुद्दों पर चर्चा के बाद कहा कि कुछ मांगों पर काम चल रहा हैं, जिसका शीघ्र ही निराकरण किया जाएगा। इसके अलावा अन्य विषयों को उच्च प्रबंधन से चर्चा कर निराकृत कर लिया जाएगा। इस बैठक में महाप्रबंधक विकास चंद्र, सहायक महाप्रबंधक रोहित हरित, प्रबंधक निवेश विजयन एवं यूनियन की ओर से सीपी.वर्मा, दीनानाथ सिंह, गुरुदेव साहू ‌व अन्य मौजूद रहे।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117