Suchnaji

राउरकेला स्टील प्लांट में Management Trainees का इंडक्शन, SAIL के प्लांट में शुरू होगा कॅरियर

राउरकेला स्टील प्लांट में Management Trainees का इंडक्शन, SAIL के प्लांट में शुरू होगा कॅरियर
  • सेल राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) में अपने केंद्रीय इंडक्‍शन कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए हैं।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। SAIL के राउरकेला स्टील प्लांट (SAIL- Rourkela Steel Plant) में Management Trainees के रूप में अधिकारी अपना सफर शुरू कर रहे हैं। आरएसपी परिवार में शामिल होने वाले युवाओं का जोश हाई है। सेल और आरएसपी के बारे में क्या सोचते हैं। इसी की झलक आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेगी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Employees Pension Scheme 1995: मामूली पेंशन और जीर्ण बैंक बैलेंस में बीमार जीवनसाथी की देखभाल

एनआईटी जमशेदपुर से बी.टेक स्नातक उमंग कुमार ने अपनी नई पेशेवर यात्रा के बारे में कहा-‘मैं महारत्न स्टील समूह, सेल से अपना करियर शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। राष्ट्र निर्माण में अपने बेजोड़ योगदान के लिए जानी जाने वाली स्टील की दिग्गज कंपनी में शामिल होना मेरे लिए हमेशा से एक सपना रहा है।’

ये खबर भी पढ़ें : 7500 EPS 95 Pension: मेडिकल, रेलवे, बस, हवाई यात्रा पर पेंशनभोगियों को चाहिए 50% छूट

एन.आई.टी. रायपुर की 23 वर्षीय युवा तकनीकी विशेषज्ञ मीनाक्षी भी सेल में शामिल होने के अपने सपने के सच होने पर उतनी ही खुश हैं। उन्होंने खुशी से कहा, ‘इस्‍पात शहर हमेशा से आकर्षक रहा है और भिलाई में मेरा जीवन मुझे अपने सपनों की कंपनी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।‘
उमंग और मीनाक्षी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) (Steel Authority of India Limited-SAIL) द्वारा चयनित प्रतिभाशाली प्रबंधन प्रशिक्षुओं (तकनीकी) {एमटीटी} में से हैं, जो संगठन की विभिन्न इकाइयों में अपना करियर शुरू करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : मजदूरों की कहीं नहीं सुनवाई, मेहनताना लेने कलेक्टर के पास पहुंचे, इन्हें चाहिए बढ़ी पेंशन

सेल राउरकेला स्टील प्लांट (आर.एस.पी.) (SAIL- Rourkela Steel Plant) में अपने केंद्रीय इंडक्‍शन कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए हैं, जो 10 जुलाई, 2024 को शुरू होने वाला है, जो भारत के अग्रणी स्टील निर्माताओं में से एक है और उसके साथ उनकी यात्रा की शुरुआत है। मानव संसाधन-लर्निंग एवं डेवलपमेंट (एच.आर.-एल.एंड डी.) विभाग, आर.एस.पी. द्वारा इस्‍पात शहर राउरकेला में युवा तकनीशियनों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के GM इंफोर्समेंट केके यादव को धमकी देने कब्जेदार पहुंच गए घर, होगी FIR, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाने जाने वाले सिल्वन शहर में उनके प्रवास को आरामदायक बनाने के लिए नए प्रवेशकों को सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

इंडक्‍शन कार्यक्रम का उद्देश्य प्रशिक्षुओं को कंपनी के संचालन, संस्कृति और मूल्यों की व्यापक समझ प्रदान करना है। यह उन्हें सेल परिवार में एकीकृत करने और संगठन में उनकी भूमिकाओं के लिए तैयार करने में एक आवश्यक पहल है। प्रशिक्षुओं के आराम और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए मानव संसाधन-एल.एंड डी. विभाग द्वारा महत्वपूर्ण प्रयास किए गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: जीवन प्रमाण पत्र जमा नहीं, 19934 पेंशनभोगियों की ईपीएस 95 पेंशन पर रोक

उन्हें उत्कृष्ट खेल और मनोरंजक सुविधाओं के साथ नव पुनर्निर्मित और पूरी तरह से सुसज्जित छात्रावास सहित सभी सुविधाएं प्रदान की गई हैं। ये छात्रावास अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ आरामदायक रहने का माहौल प्रदान करते हैं, जो काम और आराम दोनों के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा देंगे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP Accident: 12 घंटे के भीतर दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी का प्रोडक्शन शुरू, देखिए हादसे का वीडियो

सेल, जिसे हाल ही में बेस्ट प्लेस टू वर्क और बेस्ट एम्प्लॉयर (Best Place to Work and Best Employer) का दर्जा मिला है, स्टील उद्योग में अगली पीढ़ी के लीडरों को विकसित करने और उनका पोषण करने के लिए प्रतिबद्ध है। संगठन को विश्वास है कि नए प्रबंधन प्रशिक्षु नए दृष्टिकोण लाएंगे और संगठन की निरंतर सफलता और विकास में योगदान देंगे।

ये खबर भी पढ़ें : 10 जुलाई को पता चलेगा FSNL का नया मालिक कौन, SAIL में फैला है जाल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117