Suchnaji

SAIL भिलाई इस्पात संयंत्र: C&IT ने बनाया डिलीवरी ऑर्डर के डिजिटल साइन के लिए मॉड्यूल, ये फायदे

SAIL भिलाई इस्पात संयंत्र: C&IT ने बनाया डिलीवरी ऑर्डर के डिजिटल साइन के लिए मॉड्यूल, ये फायदे
  • ग्राहकों/अधिकृत प्रतिनिधियों के साथ सीधे हस्तनांतरण रहित दस्तावेजों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से शेयर करने की सुविधा।
  • ग्राहक के पोर्टल में दस्तावेजों की दृश्यता के द्वारा पारदर्शिता में वृद्धि होगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL – Bhilai Steel plant) में डिलीवरी ऑर्डर (Delivery Order) के डिजिटल साइन के लिए मॉड्यूल तैयार किया गया है। यह मॉड्यूल सीएंडआईटी की प्रभारी विभाग प्रमुख महाप्रबंधक नीना जायसवाल के नेतृत्व में तैयार किया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में कर्मचारियों की जान खतरे में, चाकू लेकर घुसे 5 चोर, CISF पर उठी अंगुली

नए मॉड्यूल का उद्घाटन इस्पात भवन में कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) एके चक्रवर्ती द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (अनुरक्षण एवं उपयोगिताएँ) असित साहा, मुख्य महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) केसी मिश्रा, महाप्रबंधक (सी एंड आईटी) नीना जायसवाल, महाप्रबंधक प्रभारी (एम एंड बीपी) जगन्नाथ रथ सहित सीएंडआईटी तथा मार्केटिंग विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में कर्मचारियों की जान खतरे में, चाकू लेकर घुसे 5 चोर, CISF पर उठी अंगुली

कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) एके चक्रवर्ती ने सही समय पर परियोजना के निष्पादन के लिए सी एंड आईटी टीम और मार्केटिंग टीम को बधाई दी।

उन्होंने कहा, कि हमारे काम में पारदर्शिता और व्यवस्थित कार्यशैली में वृद्धि के लिए डिजिटलीकरण की दिशा में हमें ऐसे और कदम उठाए जाने चाहिए। वर्तमान में एम एंड बीपी विभाग द्वारा जारी डिलीवरी ऑर्डर मैन्युअल रूप से हस्ताक्षरित होते हैं, और ग्राहक प्रतिनिधियों को एम एंड बीपी विभाग से डिलीवरी ऑर्डर व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करना पड़ता है।

ये खबर भी पढ़ें बधाई होईपीएस 95 हायर पेंशन यहां चालू, 18 लाख मिला एरियर

ग्राहक संतुष्टिकरण को सुनिश्चित करने व बढ़ाने के लिए, डिलीवरी ऑर्डर (Delivery Order) के डिजिटल हस्ताक्षर हेतु यह नई पहल भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel plant) के सी एंड आईटी विभाग (C & IT Department) द्वारा विकसित की गई है।

इस नए मॉड्यूल के साथ, अधिकृत विपणन अधिकारियों के डिजिटल हस्ताक्षर वाले डिलीवरी ऑर्डर सीधे ग्राहकों को ई-मेल किए जाएंगे। ग्राहक प्रतिनिधियों के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन भी विकसित किया जा रहा है, जो इस प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाने में सहायक होगा।

ये खबर भी पढ़ें Job Alert 2024: Indian Air Force में जुड़ने का शानदार मौका, 2500 पोस्ट, तगड़ी Salary, ऐसे करें Apply

असित साहा ने दिए कई सुझाव

मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (अनुरक्षण एवं उपयोगिताएँ) असित साहा एवं मुख्य महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) के सी मिश्रा ने भी इस मॉड्यूल को अधिक व्यवस्थित और ग्राहक-अनुकूल बनाने के लिए अपने अंतर्दृष्टि और सुझाव साझा किए।

ये खबर भी पढ़ें BIG BREAKING: Highway पर बड़ा Accident, ट्रेलर-बस की भीषण टक्कर, अब तक 18 की मौत, 30 से ज्यादा जख्मी

जेपीएस चौहान और रितेश अवधिया की खास भूमिका

इस परियोजना में शामिल प्रमुख व्यक्तियों में महाप्रबंधक (सीएंडआईटी) जेपीएस चौहान और सहायक महाप्रबंधक (सीएंडआईटी) रितेश अवधिया ने एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी और डिलीवरी ऑर्डर के डिजिटल हस्ताक्षर मॉड्यूल के विषय में सविस्तार चर्चा करते हुए भविष्य में सुधार की योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।

ये खबर भी पढ़ें निजीकरण से बचाने का एकमात्र रास्ता SAIL में FSNL का विलय, SEFI ने झोंकी ताकत

यह मॉड्यूल कागज रहित कामकाज की दिशा में बड़ा कदम

डिलीवरी ऑर्डर के डिजिटल हस्ताक्षर हेतु यह मॉड्यूल न केवल कागज रहित कामकाज की दिशा में एक कदम है, बल्कि इसके और भी कई अन्य लाभ हैं, जिसमें ग्राहकों/अधिकृत प्रतिनिधियों के साथ सीधे हस्तनांतरण रहित दस्तावेजों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से शेयर करना, ग्राहक के पोर्टल में दस्तावेजों की दृश्यता के द्वारा पारदर्शिता में वृद्धि और सिस्टम के उपयोग में आसानी आदि शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें SAIL EO परीक्षा की पात्रता के लिए डिप्लोमा इंजीनियर को लग रहे 16 साल, न्याय कीजिए

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117