Suchnaji

भिलाई टाउनशिप: गंदे पानी पर भिलाई नगर निगम के आयुक्त पहुंचे बीएसपी फिल्टर प्लांट, पानी का लिया सैंपल

भिलाई टाउनशिप: गंदे पानी पर भिलाई नगर निगम के आयुक्त पहुंचे बीएसपी फिल्टर प्लांट, पानी का लिया सैंपल
  • नगर निगम भिलाई की आयुक्त पहुंचे बीएसपी के फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप (Bhilai Township) में शुद्ध पानी सप्लाई को लेकर मामला तूल पकड़ रहा है। नगर निगम भिलाई (Municipal Corporation Bhilai) के आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव को सेक्टर के पार्षदों द्वारा शिकायत की गई थी। बीएसपी द्वारा सप्लाई किया जा रहे पीने का पानी निर्धारित मानक के अनुरूप घरों में सप्लाई नहीं हो रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें मेरी Wife के 5 Husband, सबको निपटा दी, अब मेरी बारी, सुनीता उर्फ पायल उर्फ फिरदौस बेगम से बचाइए SP साहब

इसी के परिपेक्ष में आयुक्त ध्रुव ने नगर निगम भिलाई के फिल्टर प्लांट (Filter Plant) के टीम को साथ लेकर के बीएसपी के फिल्टर प्लांट (Filter Plant) मरोदा में निरीक्षण करने पहुंचे। वहां जाकर सप्लाई की प्रणाली पानी साफ करने हेतु उपयोग किए जाने रसायन को चेक करवाया, पानी के सैंपल की जांच की गई।

ये खबर भी पढ़ें Bhilai Steel Plant का कर्मचारी हादसे में जख्मी, टूटी पैर की हड्डी…!

वहां के रजिस्टर एवं पानी साफ करने के लिए उपयोग की जाने वाली रसायन की मात्रा आदि का परीक्षण किया गया। पानी का सैंपल लिया गया। वहां फिल्टर प्लांट (Filter Plant) के अंदर पानी मानक के अनुरूप सही पाया गया। उसके पश्चात पूरी टीम सेक्टर 4 डिसटीब्यूशन सेंटर पहुंची। वहां पर भी पूरी प्रक्रिया का निरीक्षण किया गया।

ये खबर भी पढ़ें भिलाई न्यूज: सेक्टर 4 बोरिया सब्जी मार्केट का दायरा सड़क तक आया, हादसा लाया

वहां पर सप्लाई किए जा रहेह पानी का सैंपल लिया गया। उसे जांच के लिए लैब में भेजा गया, वास्तविक जानकारी रिपोर्ट आने के बाद पता चल जाएगी।
बीएसपी के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद ऐसी संभावना बन रही है, कि पाइपलाइन में या जॉइंट के समय कहीं पर लीकेज हो जिसके कारण पानी मानक के अनुरूप सप्लाई नहीं हो पा रहा है। इसके लिए जगह-जगह जाकर घरों में पानी का सैंपल लिया जा रहा है। उसे लैब में जांच करने के लिए भेजा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें भिलाई स्टील प्लांट: जनरल शिफ्ट ड्यूटी का नया टाइम सुबह 8 से शाम 4.30 बजे तक, पढ़िए सच्चाई

निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता संजय शर्मा, श्री भार्गव, अभियंता बृजेश श्रीवास्तव,भिलाई इस्पात संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे। आयुक्त ने निर्देश दिए कि बीएसपी द्वारा सप्लाई किया जा रहे हैं पीने के पानी के गुणवत्ता मानक के अनुरूप होना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें बोकारो स्टील प्लांट का पूर्व कर्मचारियों के लिए खास तोहफा, ऑनलाइन मेडिक्लेम मॉड्यूल से बड़ी राहत

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117