Suchnaji

Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में तोड़ी बायोमेट्रिक मशीन, मचा हड़कंप

Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में तोड़ी बायोमेट्रिक मशीन, मचा हड़कंप
  • भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस 8 महामाया की घटना है।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) से हैरान करने वाली खबर आ रही है। बायोमेट्रिक के खिलाफ अब गुस्सा फूटने लगा है। किसी व्यक्ति ने चेहरे से पहचान कराकर अटेंडेंस लगाने वाली मशीन को ही तोड़ दिया है। शीशा टूटने की वजह से हाजिरी प्रभावित हो गई है। यह खबर जंगल में आग की तरफ फैल चुकी है। विभागीय अधिकारियों के भी होश उड़े हुए हैं। विभाग के अंदर इस तरह की हरकत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। फिलहाल, बायोमेट्रिक को बदले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने गुजारा बच्चों के बीच समय, दिया शिक्षा पर टिप्स और पुरस्कार

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के ब्लास्ट फर्नेस 8 (Blast Furnace ) महामाया की घटना है। बीती रात किसी अज्ञात कार्मिक ने स्टॉक हाउस सेक्शन में लगी मशीन का चेहरा ही बिगाड़ दिया है। मशीन पर किसी चीज से वार किया गया है। शीशा क्रैक हो चुका है। दावा किया जा रहा है कि बुधवार को बी शिफ्ट के समय ही यह घटना हुई है।

ये खबर भी पढ़ें बोकारो स्टील प्लांट में क्रेन ऑपरेटर की मौत से कोहराम, पत्नी को मिलेगी एस-1 ग्रेड में नौकरी

इधर-बायोमेट्रिक के खिलाफ बीएसपी की सभी यूनियनें हैं। इसको लेकर हर तरफ से घेराबंदी की जा रही है। वहीं, प्रबंधन के फैसले का विरोध भी हर स्तर पर हो रहा है। बायोमेट्रिक की काट भी कर्मचारियों ने निकाल लिया। मोबाइल की फोटो से अटेंडेंस लगने की खबर को सबसे पहले सूचनाजी.कॉम ने भी प्रसारित किया था। इसके बाद प्रबंधन ने तकनीकी सुधार किया। अब दावा किया जा रहा है कि कोई भी मोबाइल की फोटो से अटेंडेंस नहीं लगा सकेगा। दूसरी तरफ से पूरी ड्यूटी करने के बाद कई कर्मचारियों को गैर हाजिर बताने का मामला भी सामने आ चुका है। रेल एंड स्ट्रक्चरल मिल से खबर बाहर आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें SAIL Breaking News: SESBF का लाभांश पिछले साल 8.25% मिला, अबकी सिर्फ 8% तय, NPS में निवेश की आई बात

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117