Suchnaji

SAIL दुर्गापुर स्टील प्लांट: 1 सितंबर से चेहरे की पहचान से लगेगी बायोमेट्रिक अटेंडेंस, RFID अनिवार्य

SAIL दुर्गापुर स्टील प्लांट: 1 सितंबर से चेहरे की पहचान से लगेगी बायोमेट्रिक अटेंडेंस, RFID अनिवार्य
  • नाइट शिफ्ट एलाउंस समझौते के साथ बायोमेट्रिक की शर्त भी जुड़ी रही।
  • ट्रेड यूनियनों ने काफी विरोध प्रदर्शन किया। प्रबंधन राजी नहीं।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट (SAIL Durgapur Steel Plant) के कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला हो गया है। आरएफआइडी (RFID) को लागू कर दिया गया है। 1 सितंबर से सभी पुराने कार्ड अमान्य हो जाएंगे। नई व्यवस्था पर अमल होगा। जिन कर्मचारियों ने अब तक नए गेट पास के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उनके लिए सख्त आदेश जारी किया गया है। 1 सितंबर से किसी को भी प्लांट में घुसने नहीं दिया जाएगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें बोकारो स्टील प्लांट में क्रेन ऑपरेटर की मौत से कोहराम, पत्नी को मिलेगी एस-1 ग्रेड में नौकरी

01 सितंबर से 2024 से केवल बीएएमएस (Biometric Attendance Management System) के माध्यम से गैर-कार्यकारी कर्मचारियों की उपस्थिति की रिकॉर्डिंग की जाएगी। हालाँकि, सभी कर्मचारियों को कंपनी परिसर में प्रवेश/निकास के लिए अपना आरएफआईडी कार्ड (पहचान पत्र) ले जाना आवश्यक है। संयंत्र, इस्पात भवन, टीए भवन आदि स्थानों पर पुराने पहचान पत्र 1.1.2019 को जारी कार्ड, अमान्य माने जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें SAIL Breaking News: SESBF का लाभांश पिछले साल 8.25% मिला, अबकी सिर्फ 8% तय, NPS में निवेश की आई बात

गैर-कार्यकारी कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम (बीएएमएस) (Biometric Attendance Management System) के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करने की प्रक्रिया ट्रायल रन के आधार पर 16 दिसंबर, 2019 से शुरू की गई थी। 01.06.2024. बाद में, रात्रि पाली में काम करने के लिए कर्मचारियों को आकस्मिक व्यय की प्रतिपूर्ति के कार्यान्वयन के मद्देनजर, परिपत्र संख्या के माध्यम से ट्रायल रन को 31/07/2024 तक बढ़ा दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें Bhilai Township से भागो रे दलालों73 मकानों से कब्जेदार खदेड़े गए, किराए पर मत लीजिए BSP का मकान

यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए है कि गैर-कार्यकारी कर्मचारियों की उपस्थिति केवल बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रबंधन प्रणाली (Biometric Attendance Management System) के माध्यम से दर्ज की जाएगी। 01/09/2024 से सभी गैर-कार्यकारी कर्मचारियों को बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करना आवश्यक है।

ये खबर भी पढ़ें मशरूम लेडी ऑफ़ दुर्ग: नमो ड्रोन दीदी के खाते में अब आ रहा खटाखट-खटाखट पैसा, सीखिए बिजनेस का तरीका

इसके अलावा, यह सभी कर्मचारियों की जानकारी के लिए है कि कोई भी कर्मचारी केवल निर्दिष्ट फेस रीडर मशीन पर अपना चेहरा दिखाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कर सकता है। बायोमेट्रिक प्रणाली के माध्यम से उनकी उपस्थिति दर्ज करते समय आरएफआईडी कार्ड दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी। सिस्टम तदनुसार 01/08/2024 से सक्रिय हो जाएगा।

हालाँकि, सभी कर्मचारियों को कंपनी परिसर में प्रवेश/निकास के लिए अपना आरएफआईडी कार्ड (पहचान पत्र) ले जाना आवश्यक है।

ये खबर भी पढ़ें मोदी जी…! अब से पहले इतने मायूस नहीं थे EPS 95 के 78 लाख पेंशनभोगी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117