Suchnaji

SAIL NEWS: BSP गेट पर CISF जवान ने यूनियन नेता को दी गाली, CGM-डिप्टी कमांडेंट दरबार में सुनवाई

SAIL NEWS: BSP गेट पर CISF जवान ने यूनियन नेता को दी गाली, CGM-डिप्टी कमांडेंट दरबार में सुनवाई
  • खुर्सीपार (रोलिंग मिल) गेट पर आवाजाही के लिए गेट की संख्या बढ़ाने माँग की।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। 18 जुलाई को द्वितीय पाली खत्म होने के बाद सीआईएसएफ आफिसर (CISF Officer) द्वारा बीएसपी कर्मचारी (BSP Employee) के साथ हुए दुर्व्यवहार और अन्य बीएसपी कर्मचारियों के प्रति अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत सीजीएम सर्विसेस प्रबीर कुमार सरकार से की। सीजीएम सर्विसेस ने इस प्रकरण को लेकर आगे कार्यवाही करने की बात कही और भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना होने देने की बात कही।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: जीवन व स्वास्थ बीमा प्रीमियम पर समाप्त हो GST,  LIC पर ये मांग

बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BSP Workers Union) ने सीजीएम सर्विसेस से सभी प्लांट गेट पर बैठे आवारा पशु और ट्रकों की अव्यवस्थित पार्किंग से अवगत कराया और इससे होने वाली अप्रिय दुर्घटनाओं को भी बताया। इसके अलावा मुर्गा चौक में गड्ढों से भरी हुई खराब और असुरक्षित रोड की भी शिकायत की। जिस पर सीजीएम ने समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़ें: Rashtriya Ispat Nigam Limited: आयकर कटौती, छूट के बारे में Income Tax Department ने दिए RINL के अधिकारियों-कर्मचारियों को टिप्स

सभी एंट्री गेट पर सीसीटीवी कैमरा की संख्या बढ़ाने की मांग

बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BSP Workers Union) ने सीजीएम सर्विसेस से प्लांट के सभी एंट्री गेट पर सीसीटीवी कैमरा की संख्या बढ़ाने की मांग की, जिससे सभी एंगल से प्लांट गेट पर निगरानी रखी जा सकें और बीएसपी कर्मचारी (BSP Employee) के साथ सीआईएसएफ का व्यवहार भी दिखें। इसके अलावा प्लांट गेट पर एक हेल्पलाइन नंबर लिखा जाए, जिस पर भविष्य में बीएसपी कर्मचारी और ठेका श्रमिक अपने हुए दुर्व्यवहार या किसी तरह की अन्य अव्यवस्था होने पर उसकी शिकायत कर सकें।

ये खबर भी पढ़ें: गुमशुदा की तलाकशुदा बेटियां और पति-पत्नी अब पेंशन के हकदार, विकसित भारत मुहिम में पेंशनभोगी जरूरी Stakeholders

एंट्री और एक्जिट साइड बड़े डोम शेड बनाने की मांग

सभी प्लांट गेट पर एंट्री और एक्जिट साइड बड़े डोम शेड बनवाने की माँग कि जिससे बीएसपी कर्मचारियों को बारिश और धूप से राहत मिल सकें। इसके अलावा खुर्सीपार (रोलिंग मिल) गेट पर आवाजाही के लिए गेट की संख्या बढ़ाने माँग की।

ये खबर भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज: नखरेबाज ट्रेनी IAS पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर की अब गई नौकरी, संघ लोक सेवा आयोग एक्शन में, होगी FIR

इसके पहले बीएसपी वर्कर्स यूनियन का प्रतिनिधि मंडल सीआईएसएफ के डिप्टी कंमाडेंट से मिला, जिसमें डिप्टी कमांडेट ने कहा कि उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से उक्त घटना को देखा है एवं बीएसपी कर्मचारियों के लिए अभद्र टिप्पणी करने वाले सीआईएसएफ आफिसर को कारण बताओ नोटिस जारी कर फटकार लगाई और भविष्य में इस तरह घटना ना दोहराने की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के गेट पर CISF जवान ने यूनियन नेता से किया गाली-गलौज, देख लेने की धमकी, मामला गरमाया

सीआइएसएफ ने दिया आश्वासन, रखेंगे नजर

साथ ही सीआईएसएफ के उच्च अधिकारियों ने बीएसपी वर्कर्स यूनियन को आश्वस्त किया कि भविष्य ऐसी घटना न हो उसकी पूरी देखरेख किया जाएगा।
बीएसपी वर्कर्स युनियन ने गेट पर चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ अधिकारी द्वारा बीएसपी कर्मचारियों और ठेका श्रमिकों के साथ आए दिन होने वाले दुर्व्यवहार की शिकायत की। इसके बाद सीआईएसएफ डिप्टी कमांडेट ने बीडब्लूयू प्रतिनिधिओं को अपना फोन नम्बर देकर कहा कि भविष्य में कभी इस तरह का विवाद या अव्यवस्था होने पर वे उन्हें तुरंत बताएँ और वह उस पर त्वरित कार्यवाही करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant बायोमेट्रिक पर 26 को ALC के पास बड़ी सुनवाई, सभी यूनियन-DIC तलब

अधिकारियों के साथ बैठक में ये रहे मौजूद

यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता,शिव बहादुर सिंह, दिलेश्वर राव, विमल कांत पांडेय, मनोज डडसेना, अमित बर्मन, मंगेश वेध, अभिषेक सिंह, संदीप सिंह, कृष्णमूर्ति, प्रदीप सिंह, राजकुमार सिंह, लुमेश कुमार, धानी राम सोनवानी, कन्हैया लाल अहिरे आदि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी का जवाब: भिलाई टाउनशिप में नहीं आ रहा दूषित जल, पीने के लिए सुरक्षित है पानी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117