Suchnaji

Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, रेल पटरी छटक कर केबिन से टकराई, ऑपरेटर जख्मी

Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, रेल पटरी छटक कर केबिन से टकराई, ऑपरेटर जख्मी

रेल पटरी ने केबिन को तोड़ते हुए अंदर बैठे क्रेन ऑपरेटर को चोटिल कर दिया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के भिलाई स्टील प्लांट में हादसा हो गया है। रेल एंड स्ट्रक्चरल मिल में क्रेन ऑपरेटर हादसे की चपेट में आ गया है। हाथ में गहरा जख्म है। मेन मेडिकल पोस्ट में प्राथमिक उपचार के बाद सेक्टर 9 हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है। एक्सरे आदि जांच-पड़ताल की जा रही है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

बताया जा रहा है कि रेल मिल के कूलिंग बेड एरिया में करीब सवा 9 बजे हादसा हुआ है। रेल पटरी का एक सिरा बेड में फंस गया, जबकि दूसरा सिरा छटक कर केबिन से टकरा गया।

ये खबर भी पढ़ें: केंद्रीय बजट 2024: वित्त मंत्री जी नौकरीपेशा पर दीजिए ध्यान, क्रीमी लेयर का आयकर करें शून्य, करदाता को चाहिए राहत

केबिन को तोड़ते हुए अंदर बैठे क्रेन ऑपरेटर को चोटिल कर दिया। किसी तरह क्रेन ऑपरेट को नीचे उतारा गया। हादसे की वजह से अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।
कर्मचारी सुधाकर राव जीरापुरे के हाथ में चोट लगी है। टांके लगाए जा रहे हैं। विभागीय कार्मिकों के मुताबिक 13-26 मीटर की रेल को ठंडा किया जा रहा था। मैग्नेट क्रेन से इसको उठाते समय हादसा हुआ।

ये खबर भी पढ़ें मोदी जी…! अब से पहले इतने मायूस नहीं थे EPS 95 के 78 लाख पेंशनभोगी

गनिमत यह थी कि कर्मचारी के बायें हाथ में ही चोट लगी, अन्यथा बड़ी अनहोनी की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता था। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। जख्मी कर्मचारी के बेहतर इलाज के लिए सेक्टर 9 हॉस्पिटल के डाक्टरों की टीम भी मुस्तैद हो गई है। प्रबंधन डाक्टरों के संपर्क में है।

इधर-रेल मिल में हादसे का कारण जानने के लिए जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। इस तरह का हादसा दोबारा न हो सके, इसके लिए एहतियासी कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं, जख्मी कर्मचारी के परिवार वाले भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें Exclusive News: SAIL बोयोमेट्रिक सिस्टम पूरी तरह फेल, मोबाइल फोटो से लग रही धड़ल्ले से अटेंडेंस, देखिए सबूत

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117