Suchnaji

SAIL BSL: जूनियर आफिसर पात्रता और कॅरियर ग्रोथ पर बोकारो स्टील प्लांट में महामंथन

SAIL BSL: जूनियर आफिसर पात्रता और कॅरियर ग्रोथ पर बोकारो स्टील प्लांट में महामंथन
  • 4 स्पेशल सीएल के आदेश पर खुशी जाहिर की गई। प्रयास करने वाले कर्मचारी सम्मानित।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो इस्पात डिप्लोमाधारी कामगार यूनियन बीडू (Bokaro Steel Diploma Holders Workers Union BIDU) की विभागीय बैठक एसएमएस न्यू के विभागीय प्रतिनिधि सिद्धार्थ सेन की अध्यक्षता में बीएसएल कैंटीन में हुई। एसएमएस 1 में कार्यरत डिप्लोमा धारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला इस्पात संयंत्र से बड़ी खबर: कार्मिकों की मेहनत से मिला यह राष्ट्रीय पुरस्कार

बैठक में विभागिय मुद्दों के साथ-साथ डिप्लोमा इंजीनियर्स (Diploma Engineers) के  फ्यूचर ग्रोथ (Future Growth) के मद्देनजर अधिकारी वर्ग की परीक्षा E-0 के लिए डिप्लोमा होल्डर्स (Diploma Holders) के लिए पात्रता को केवल S6 ग्रेड से कराने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के दौरान प्रबंधन द्वारा दिव्यांग कर्मचारियों को डीओपीटी गाइडलाइन के अनुसार विशेष जरूरतों के लिए पूरे वर्ष में चार स्पेशल छुट्टी और दिव्यगता से जुड़े कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए पूरे वर्ष में 10 अतिरिक्त छूट्टी देने वाले सर्कुलर को बीएसएल में लागू करने की सराहना की गई।

ये खबर भी पढ़ें: कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय से बड़ी खबर, पढ़िए डिटेल

इस सर्कुलर को बीएसएल (BSL) में लागू करवाने के लिए पिछले एक वर्ष से पूरी सक्रियता के साथ इससे जुड़े तमान कागजातों का इंतज़ाम करने एवं बार बार इससे संबंधित अधिकारियों से मिलकर इसे बीएसएल में लागू करवाने में विशेष योगदान के लिए आरजीबीएस के कर्मचारी प्रदीप कुमार को यूनियन के तरफ से सम्मानित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: BIG News: मोदी सरकार के ये मंत्रीजी कल DURG में, बुद्धिजीवियों से होगी इस पर खास बात…

यूनियन के महामंत्री संदीप कुमार ने कहा कि सेल कॉरपोरेट ऑफिस के तरफ से दिव्यांग कर्मचारियों को बिना किसी भेदभाव के भारत सरकार के गाइडलाइन और आदेशों के तहत विशेष सुविधाएं देने के उद्देश्य से वर्ष 2021 के मार्च महीने में एक सर्कुलर जारी किया गया था। इस सर्कुलर में डी ओ पी टी की गाइडलाइन के अनुसार सेल में कार्यरत सभी दिव्यांग कर्मचारियों को उनके विशेष जरूरतों के लिए पूरे वर्ष में चार स्पेशल छुट्टी की व्यवस्था का उल्लेख किया गया था।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Breaking: PCC चीफ BJP के 10 सांसदों के संपर्क में, जानें क्या है पूरा मामला

इसी के तहत सेल के अलग अलग यूनिट में दिव्यांग कर्मचारियों को ये सुविधा दी जा रही थीं। लेकिन बी एस एल (Bokaro Steel plant) में ये व्यवस्था अभी लागू नहीं हुई थीं। इसको लागू कराने को लेकर अगस्त 2023 से ही यूनियन के द्वारा निरंतर प्रबंधन के साथ वार्ता की जा रही थी।

ये खबर भी पढ़ें: Good News: 120 कलाकारों की अद्भुत प्रस्तुति, भरत मुनि की नायिकाओं का होगा मंचन

अन्ततः इस सर्कुलर का लागू होना एक अच्छा संकेत है। मौके पर संयुक्त महामंत्री प्रेमनाथ राम, कोषाध्यक्ष सोनू शाह, संगठन मंत्री ललित उरांव, नबा हेम्ब्रम,चंदन, निखिल, विपुल, अजीत कुमार, वरुण कुमार, बी प्रसाद, रामचरण, अर्जुन, वसीम, वेमुला रवितेज़ा सहित सभी डिप्लोमा होल्डर उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट में सड़क हादसा, जख्मी कर्मी बायोमेट्रिक अटेंडेंस के बाद पहुंचा अस्पताल, सेफ्टी डिपार्टमेंट की ये हरकत

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117