Suchnaji

रेलवे लाइन, प्लेटफॉर्म, ट्रेनों में रील बनाने वाले सावधान, RPF कर रही गिरफ्तार, UP में यू-ट्यूबर को भेजा जेल

रेलवे लाइन, प्लेटफॉर्म, ट्रेनों में रील बनाने वाले सावधान, RPF कर रही गिरफ्तार, UP में यू-ट्यूबर को भेजा जेल
  • रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ़) ने खतरनाक रेलवे ट्रैक स्टंट के लिए यूट्यूबर को गिरफ्तार किया

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। रील बनाने की सनक अब आपको जेल पहुंचा देगी। एक यू-ट्यूबर (You-Tuber) जेल की रोटी खा रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश का है। लापरवाह व्यवहार पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए, रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) ने प्रचार के लिए रेलवे ट्रैक के साथ आपराधिक छेड़छाड़ करके सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप में एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: अडानी के ACC सीमेंट प्लांट में मजदूर की मौत, मचा कोहराम

ट्विटर पर वायरल वीडियो (Viral Video) में एक व्यक्ति को रेलवे ट्रैक पर विभिन्न प्रकार की वस्तुएं रखते हुए दिखाया गया था, जिसके बाद तत्काल जांच की गई। अपराधी, गुलज़ार शेख ने अपने यूट्यूब चैनल पर 250 से अधिक वीडियो अपलोड किए हैं और उसके 2 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं। उसकी ऑन-कैमरा गतिविधियों ने रेलवे सुरक्षा और संचालन दोनों के लिए एक बड़ा जोखिम पैदा किया।

ये खबर भी पढ़ें: 59 बच्चों की मौत, चांदीपुरा वायरस गुजरात के बाद पहुंचा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बचाइए बच्चों को

शेख की यूट्यूब प्रोफ़ाइल और सोशल मीडिया (YouTube Profile and Social Media) उपस्थिति के विस्तृत विश्लेषण के माध्यम से, आरपीएफ़ ऊंचाहार, उत्तर रेलवे ने 01/08/2024 को रेलवे अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किया। उसी दिन, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने श्री गुलजार शेख, पुत्र सैयद अहमद को खांडरौली गांव, सोरांव (इलाहाबाद), उत्तर प्रदेश में उनके निवास से गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट से 5 अधिकारी और 19 कर्मचारी रिटायर

तत्पर और प्रभावी कार्रवाई के लिए आरपीएफ, लखनऊ मंडल की सराहना करते हुए, महानिदेशक आरपीएफ ने जोर देकर कहा कि गुलजार शेख के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भारतीय रेलवे की सुरक्षा से समझौता करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के लिए एक मजबूत निवारक के रूप में काम करेगी।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSL NEWS: इंडियन आयल और बोकारो स्टील प्लांट में समझौता, गैस लाइन पर बड़ा कदम

उन्होंने रेलवे सुरक्षा के महत्व को दोहराया और जनता को आश्वासन दिया कि रेल सुरक्षा को कमजोर करने के किसी भी प्रयास का दृढ़ संकल्प और सख्त कानूनी कार्रवाई के साथ सामना किया जाएगा और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों पर अधिकतम सजा सुनिश्चित करने के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन का 55वां बर्थ-डे, कटा केक, मना जश्न, यह है इतिहास

महानिदेशक आरपीएफ ने जनता से ऐसी गतिविधियों में शामिल न होने और रेलवे सुरक्षा और सुरक्षा से समझौता करने वाले किसी भी कृत्य की रिपोर्ट करने की भी अपील की। ऐसी जानकारी रेलवे सुरक्षा बल या रेल मदद को टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 139 के माध्यम से दी जा सकती है।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट से कर्मचारी और अधिकारी रिटायर, बढ़ा वर्क प्रेशर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117