Suchnaji

रायपुर-रांची सफर होगा आसान: राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड प्रोजेक्ट के लिए 50 हजार 655 करोड़ मंजूर

रायपुर-रांची सफर होगा आसान: राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड प्रोजेक्ट के लिए 50 हजार 655 करोड़ मंजूर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय कैबिनेट में 50 हजार 655 करोड़ रूपए लागत के प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है।

लगभग 936 किलोमीटर लंबाई की आठ राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड परियोजनाओं की स्वीकृति दिए जाने की जानकारी एक्स पर साझा की गई।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। रायपुर से रांची नेशनल हाईस्पीड कारीडोर प्रोजेक्ट (Raipur to Ranchi National High Speed ​​Corridor Project) पर बड़ी खबर है। केंद्र सरकार (Central Govt) ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही कार्य शुरू होगा, जिससे लोगों को छत्तीसगढ़ से झारखंड तक का सफर करने में सुविधा होगी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai LIVE: बीएसपी अधिकारियों-कर्मचारियों और शहर वालों ने घेरा स्कूल, Principal बोले-नहीं हुई घिनौनी हरकत

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के द्वारा रायपुर से रांची नेशनल हाईस्पीड कारीडोर प्रोजेक्ट (Raipur to Ranchi National High Speed ​​Corridor Project) अंतर्गत पत्थलगांव, जशपुर (छत्तीसगढ़) से गुमला (झारखंड) तक के लिए हाई-स्पीड फोरलेन रोड की स्वीकृति दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

ये खबर भी पढ़ें: CG News: श्रमिकों को अब सिंगल क्लिक पर जारी होगा पैसा, फ्री में ऑनलाइन होगी कोचिंग

सीएम ने कहा कि यह महत्वपूर्ण सड़क परियोजना दोनों राज्यों छत्तीसगढ़ एवं झारखंड के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) ने प्रदेशवासियों के साथ जशपुर निवासियों को इस हाई-स्पीड फोरलेन रोड परियोजना की स्वीकृति की विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि पत्थलगांव से गुमला तक फोरलेन सड़क के निर्माण से रायपुर और रांची के मध्य यात्रा सुगम होने के साथसाथ यात्रा में समय की भी बचत होगी। सड़क परियोजना पूर्ण होने से दोनो राज्यों में विकास कार्यों की गति में भी तेजी आएगी।

ये खबर भी पढ़ें: दिल्ली कांड पर जागा दुर्ग प्रशासन, दुर्ग-भिलाई के कोचिंग सेंटरों पर छापा

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केंद्रीय कैबिनेट में 50 हजार 655 करोड़ रूपए लागत और लगभग 936 किलोमीटर लंबाई की आठ राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड परियोजनाओं की स्वीकृति दिए जाने की जानकारी ट्वीटर पर साझा की है। उन्होंने कहा है कि इन परियोजनाओं के पूर्ण होने से आर्थिक उन्नति के साथ-साथ देश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें: ई-श्रम पोर्टल पर 29.83 करोड़ से अधिक श्रमिकों का परिवार, पीएम-एसवाईएम है एक पेंशन योजना

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117