Suchnaji

ईपीएस 95 पेंशन: पेंशनभोगियों के समर्थन में विपक्ष के सांसद आए सामने, कहा-न चैन से सोएंगे और एनडीए सरकार-ईपीएफओ को सोने देंगे

ईपीएस 95 पेंशन: पेंशनभोगियों के समर्थन में विपक्ष के सांसद आए सामने, कहा-न चैन से सोएंगे और एनडीए सरकार-ईपीएफओ को सोने देंगे
  • न्यूनतम पेंशन 7500 रुपए कराने के लिए चल रहा है आंदोलन।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन 7500 रुपए (EPS 95 Minimum Pension) करने, पत्नी की मेडिकल सुविधा (Medical Facility) और अन्य मांगों के लिए पेंशनभोगियों (Pensioners) के आंदोलन को सांसदों का समर्थन मिल रहा है। देश की सेवा करते हुए रिटायर हुए पूर्व कार्मिकों की मांग है कि उनकी पेंशन बढ़ाई जाए। 1000 रुपए न्यूनतम पेंशन मिल रही है, जिसको 7500 रुपए करने की आवाज उठ रही है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: CG News: श्रमिकों को अब सिंगल क्लिक पर जारी होगा पैसा, फ्री में ऑनलाइन होगी कोचिंग

पेंशनर्स Tapan Datta का कहना है कि अखिल भारतीय नेशनल एजीटेशन कमेटी राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत (All India National Agitation Committee National President Commander Ashok Raut) एवं राष्ट्रीय महासचिव इंजीनियर वीरेंद्र सिंह राजावत टीम के आह्वान पर 27 प्रातों के पदाधिकारियों, सक्रिय सदस्यों एवं सेवानिवृत्त पेंशनर्स ने तन-मन-धन लगाकर 31 जुलाई को नई दिल्ली जंतर मंतर पर जन आक्रोश जाहिर किया।

ये खबर भी पढ़ें: ई-श्रम पोर्टल पर 29.83 करोड़ से अधिक श्रमिकों का परिवार, पीएम-एसवाईएम है एक पेंशन योजना

एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन आंदोलन सभा में संगठन की ताकत, पेंशनर्स की एकता, संख्या बल के आधार पर ही विपक्ष के 12-12 सांसद सदस्यों ने जंतर-मंतर आंदोलन में आकर चार सूत्री मांगों का समर्थन किया।

ये खबर भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने कब्जेदार को नहीं दिया स्टे, हंगामे के बीच भिलाई स्टील प्लांट ने फोर्स लेकर खाली कराया मकान

7500 पेंशन, महंगाई भत्ता, पति-पत्नी का मेडिकल सुविधा (7500 pension, dearness allowance, medical facility for husband and wife) पेंशन से वंचित सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिनिमम 5000 प्रतिमाह, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन बिना भेदभाव करने की मांग का समर्थन किया।

ये खबर भी पढ़ें: वरिष्ठ नागरिक: 60-79 साल वालों को 200 और 80 वर्ष या उससे अधिक वालों को 500 रुपए हर महीने

विपक्ष के सांसदों ने पेंशनर्स की मांगों का किया समर्थन

मूल वेतन पर हायर पेंशन (Higher Pension) मंजूर कराने का भरपूर आश्वासन दिया कि राज्यसभा-लोकसभा में पूरे इंडिया गठबंधन के सांसद जोरदार ढंग से मुद्दा उठाएंगे।

ना चैन से सोएंगे और न एनडीए सरकार को सोने देंगे, जब तक मिनिमम पेंशन हायर पेंशन की घोषणा भारत सरकार नहीं कर देती है। भारत सरकार भी 4 सूत्री मांगों को मंजूर करने के लिए गंभीर है। यह संगठन की ताकत पेंशनर्स की एकता और पदाधिकारियों का त्याग, तपस्या, बलिदान का परिणाम है।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC NEWS: ईएसआईसी ने की 2 महीने में 1221 डॉक्टरों की नियुक्ति

विधानसभा चुनाव से पहले रिजल्ट की उम्मीद

आशा नहीं पूर्ण विश्वास है कि भारत सरकार (Govt of India) महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव के पूर्व मंजूर कर ईपीएफओ (EPFO) से मिनिमम पेंशन हायर पेंशन (Minimum Pension Higher Pension) दिलाने में कामयाब होंगे। इसलिए ईपीएस 95 सेवानिवृत्त पेंशनर्स पदाधिकारियों (EPS 95 retired pensioners officials) के सक्रिय सदस्यों से निवेदन है कि इसी तरह से संगठन के साथ खड़े रहें।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC NEWS: ईएसआईसी ने की 2 महीने में 1221 डॉक्टरों की नियुक्ति

आंदोलन में हर संभव मदद की अपील

संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार तन‌ मन धन लगाकर चार सूत्री मांग मंजूर कराने के लिए जहां भी धरना प्रदर्शन आंदोलन मीटिंग हुआ करें, वहां अधिक से अधिक संख्या पहुंचकर संगठन की ताकत पेंशनर्स की एकता दिखाएं।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC NEWS: कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अस्पतालों का Modernization, लोकसभा में उठा मुद्दा

पेंशनर्स ने कहा-विश्व के सबसे बड़े गैर राजनीतिक सामाजिक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राऊत एवं राष्ट्रीय महासचिव इंजीनियर वीरेंद्र सिंह राजावत टीम के नेतृत्व में हर समस्या का समाधान होगा। ‌

ये खबर भी पढ़ें: श्रम मंत्रालय: बदल दीजिए 44 साल पुराने महंगाई भत्ते का फॉर्मूला, टेक्नोलॉजी के दौर में पैसा बढ़ाइए

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117