Suchnaji

कोशियारी समिति की रिपोर्ट पर 3000 पेंशन, 10 साल का एरियर दीजिए मोदीजी…

कोशियारी समिति की रिपोर्ट पर 3000 पेंशन, 10 साल का एरियर दीजिए मोदीजी…
  • नाराज पेंशनर्स ने कहा-सरकार को वरिष्ठ नागरिकों से कोई सरोकार नहीं है।

सूचननाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। पीएम मोदी, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन-ईपीएफओ, किसान, मतदान और पेंशन पर एक बार फिर खुलकर ऐसे शब्द बोले गए हैं जो दिल को छू जाते हैं। रिटायरमेंट के बाद पेंशनर्स अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिए हुए हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: 15 अगस्त 2024: CM साय रायपुर, विजय शर्मा बस्तर, तोखन साहू मनेंद्रगढ़, केदार कश्यप DURG, रमन सिंह राजनांदगांव में करेंगे ध्वजारोहण, पढ़िए पूरी List

पेंशनर्स करनैल पाल सिंह कहते हैं कि कम से कम कोशियारी समिति की रिपोर्ट को सरकार को लागू करना चाहिए, जिसने ईपीएस 95 योजना के तहत सेवानिवृत्त कर्मचारियों को न्यूनतम 3000 पेंशन की सिफारिश की है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कम से कम 10 साल का एरियर भी दिया जाना चाहिए।

Modiji, give 3000 pension and 10 years arrears on the basis of Koshiyari Committee report…

करनैल पाल सिंह ने कहा-इस सरकार ने देश पर 10 साल से अधिक समय तक शासन किया है। बहुत से सेवानिवृत्त लोगों की मृत्यु हो गई है, इसलिए प्राकृतिक न्याय को पूरा करने के लिए उनके जीवनसाथी को लाभ दिया जाना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें: यूनाइटेड नेशन की सोच को पूरा कर रहा भिलाई स्टील प्लांट, जानलेवा 100 टन पीसीबी ऑयल नष्ट

सत्यनारायण हेगड़े की बातों को भी पढ़िए

पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक अन्य पेंशनभोगी सत्यनारायण हेगड़े ने कहा- महोदय, अधिकांश किसान अशिक्षित हैं और पढ़ना-लिखना नहीं जानते हैं। वे मासूम हैं, लेकिन किसान-श्रेणी-बिरादरी के लोग दूसरों की तुलना में अधिक हैं और उन्हें प्रभावित कर रही है।

Modiji, give 3000 pension and 10 years arrears on the basis of Koshiyari Committee report…

ये खबर भी पढ़ें: 6205 श्रमिक परिवारों को मिला 11 करोड़ 41 लाख का चेक

मतदाताओं का वर्गीकरण कर दिया पेंशनर्स ने

इसी तरह, मध्यम वर्ग और गरीब लोग भी। ये वास्तव में 140 (+) करोड़ के कुल भारतीय मतदाताओं का 60+% हैं और ये वास्तविक मतदाता बिरादरी हैं। और बाकी 40% में से अधिकतम 20% ही मतदान के लिए आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: मौत के बाद मजदूर के अंगों को निकाला ESIC सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने, बची 3 की जान, गुर्दा निकालकर

इसीलिए मोदी किसानों से घुलमिल रहे हैं। उन्हें पता है कि उन्हें अधिकतम वोट पाने के लिए कहाँ जोर देना चाहिए। मोदी को वरिष्ठ नागरिकों से कोई सरोकार नहीं है, क्योंकि वे कभी भी मर सकते हैं और उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को अंतिम 20% की श्रेणी में ले लिया है, जो मतदान से अनुपस्थित रहते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai कांड: भिलाई स्टील प्लांट पूरी तरह से शांत, पैरेंट्स हो रहे अशांत        

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117