Suchnaji

SAIL DSP-ISP: दुर्गापुर स्टील प्लांट का स्वतंत्रता दिवस बना खास, शहीद कर्मचारियों को ऐसे किया याद

SAIL DSP-ISP: दुर्गापुर स्टील प्लांट का स्वतंत्रता दिवस बना खास, शहीद कर्मचारियों को ऐसे किया याद
  • प्रभारी निदेशक ने डीएसपी के आधुनिकीकरण के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले श्रमिकों की याद में बनाए गए श्रमिक स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। दुर्गापुर स्टील प्लांट (Durgapur Steel Plant) ने स्वतंत्रता सेनानियों (Freedom Fighters) के बलिदान को कृतज्ञता के साथ याद करते हुए 15 अगस्त 2024 को 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। बर्नपुर और दुर्गापुर स्टील प्लांट (Durgapur Steel Plant) के डायरेक्टर इंचार्ज बीपी सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों और सीआईएसएफ दल (CISF) के सदस्यों की उपस्थिति में इस्पात भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

SAIL DSP-ISP: Independence Day of Durgapur Steel Plant became special, martyred employees were remembered like this

ये खबर भी पढ़ें: भत्ते, रिफंड ईपीएस शेयर, सेवानिवृत्ति के बाद वेतन पर बड़ी खबर

डीआइसी ने सीआईएसएफ की टुकड़ियों का भी निरीक्षण किया। दल को संबोधित करते हुए प्रभारी निदेशक ने स्वतंत्रता सेनानियों के अदम्य साहस और वीरता को याद किया, जिनके बलिदान ने विदेशी बेड़ियों से आजादी पाने में मदद की।

ये खबर भी पढ़ें: BSP मेनगेट परेड ग्राउंड पर DIC अनिर्बान दासगुप्ता करेंगे ध्वजारोहण, शाम को कला मंदिर में ऑर्केस्ट्रा

उन्होंने उत्पादन के मोर्चे पर प्रभावशाली शारीरिक प्रदर्शन के लिए डीएसपी दल की सराहना की और कर्मचारियों को सबसे बड़ी ताकत बताया, जिनमें कठिन चुनौतियों का सामना करने की अपार क्षमता, ज्ञान, अनुभव, क्षमता और लचीलापन है, ताकि वे मजबूत होकर उभरें उल्लेखनीय है कि यह पुरस्कार पहली बार कर्मचारियों या उनके परिवार के सदस्यों द्वारा बहादुरी, वीरता, संयंत्र में या बाहर जीवन रक्षक प्रयासों, अपने जीवन को जोखिम में डालकर कंपनी की संपत्ति को बचाने, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता, साहित्य, संस्कृति या खेल के क्षेत्र में उपलब्धि या सराहनीय सामाजिक सेवा के क्षेत्र में की गई किसी भी महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए दिया गया है।

SAIL DSP-ISP: Independence Day of Durgapur Steel Plant became special, martyred employees were remembered like this

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएफओ का नया ऑनलाइन मॉड्यूल लांच, छूट का खुला द्वार

इस्पात भवन में कार्यक्रम का समापन वंदे मातरम के गायन के साथ हुआ, जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों, ट्रेड यूनियन सदस्यों और अन्य लोगों के साथ प्रभारी निदेशक ने डीएसपी के आधुनिकीकरण के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले श्रमिकों की याद में बनाए गए श्रमिक स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

ये खबर भी पढ़ें: EPFO NEWS: कर्मचारी भविष्य निधि के खातों, TDS, पेंशन,एडवांस की पात्रता पर बड़ी खबर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117