Suchnaji

बतौर स्टील सेक्रेटरी संदीप, चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश पहली बार आ रहे भिलाई स्टील प्लांट, शेर की दहाड़ के बीच मैत्रीबाग में खाएंगे खाना

बतौर स्टील सेक्रेटरी संदीप, चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश पहली बार आ रहे भिलाई स्टील प्लांट, शेर की दहाड़ के बीच मैत्रीबाग में खाएंगे खाना
  • सोमवार को प्लांट विजिट, पीसीबी प्लांट का भ्रमण और कार्मिकों संग संवाद के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) (Steel Authority of India Limited-SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel plant) में इस वक्त बड़ी हलचल है। इस्पात मंत्रालय के सचिव संदीप पौंड्रिक और सेल के चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel plant) के दो दिवसीय दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: टाइम ऑफिस न करें बंद, CITU ने C&IT, M&U एवं ED वर्क्स को दिया पत्र, सवाल भी OLAMS था तो नया साफ्टवेयर क्यों खरीदा

13 अगस्त को ही उद्योग भवन में इस्पात मंत्रालय (Ministry of Steel) के सचिव का पदभार ग्रहण किया है। जबकि सेल चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश ने 31 मई 2023 को कार्यभार संभला था। दोनों अधिकारियों का यह पहला आधिकारिक दौरा है। इसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP: नंदिनी खदान से अच्छी खबर, करोड़ों की सौगात

सबसे पहला काम सड़कों के गड्ढों का भरने का काम होने जा रहा है। जिस-जिस रूट पर सेक्रेटरी और चेयरमैन जाएंगे, वहां की सड़कों को चमकाने का काम शुरू हो रहा है। तैयारियों की बात की जाए तो मैत्रीबाग में खासतौर से तैयारी की जा रही है। यहां रात में भोजन का इंतजाम होगा।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के मंच पर सजी संगीत की शाम, पूर्व सीईओ पंकज गौतम भी करते रहे वाह-वाह

बताया जा रहा है कि 25-26 अगस्त को दोनों अधिकारी बीएसपी के दौरे पर रहेंगे। संडे दिन में इस्पात सचिव और चेयरमैन भिलाई निवास पहुंचेंगे। यहां से इस्पात भवन आएंगे। इस्पात भवन में शाम को समीक्षा बैठक के बाद सीधे प्लांट विजिट के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें: SECL: भू-स्वामियों की रोजगार स्वीकृति में तेज़ी, वर्ष 24-25 में अब तक 337 लोगों को मिली नौकरी

रात में ही विजिट होगा। इसके बाद शाम को मैत्रीबाग में भाजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम हो सकता है। सोमवार सुबह प्लांट विजिट, पीसीबी प्लांट का भ्रमण और कार्मिकों संग संवाद के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे। फिलहाल, प्रोटोकॉल का इंतजार किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पढ़ने वाले बच्चों पर अब सरकार की सीधी नजर, Bhilai IIT बना सहारा

बतौर चेयरमैन पहली बार भिलाई दौरा

बता दें कि अमरेंदु प्रकाश ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) (Steel Authority of India Limited-SAIL) के अध्यक्ष का 31 मई, 2023 को कार्यभार ग्रहण किया था। सेल अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने से पहले वह सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र (SAIL – Bokaro Steel Plant) के निदेशक प्रभारी के पद पर कार्यरत थे।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट: कोक ओवन के अधिकारियों-कर्मचारियों को मिला शिरोमणि अवॉर्ड, जानिए नाम

सेल कारपोरेट आफिस में भी कुछ समय तक रहे। इसलिए जब भी सेक्रेटरी, चेयरमैन भिलाई दौरा होता था तो अमरेंदु प्रकाश भी भिलाई आते थे। अब पहली बार बतौर चेयरमैन आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का पहला प्रमुख उत्पादन बना मील का पत्थर

जानिए इस्पात सचिव संदीप पौंड्रिक के बारे में

इस्पात सचिव संदीप पौंड्रिक बिहार कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। बिहार सरकार में उद्योग विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत थे तथा उन्होंने कई अन्य पदों का भी अतिरिक्त प्रभार संभाला था। इससे पूर्व उन्होंने गृह मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) में सलाहकार तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय (Ministry of Petroleum and Natural Gas) में संयुक्त सचिव के पद पर भी कार्य किया है।

ये खबर भी पढ़ें: एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का पहला प्रमुख उत्पादन बना मील का पत्थर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117