Suchnaji

आज राधा अष्टमी, भिलाई के अक्षय पात्र में भव्य, दिव्य और नव्य महोत्सव की तैयारी पूरी

आज राधा अष्टमी, भिलाई के अक्षय पात्र में भव्य, दिव्य और नव्य महोत्सव की तैयारी पूरी

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। आज राधा अष्टमी के पावन अवसर पर भिलाई में महोत्सव होने जा रहा है। 11 सितंबर बुधवार को शाम साढे छह बजे भिलाई के सेक्टर-6 स्थित अक्षय पात्र परिसर में स्थित, हरे कृष्णा मूवमेंट में राधा अष्टमी महोत्सव आयोजित किया जाएगा। राधा अष्टमी कृष्ण जी की प्रिया श्रीमती राधारानी के आविर्भाव की पावन तिथि हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: सीटू के प्रयास के बाद रात्रि पाली भत्ता भुगतान का रास्ता हुआ साफ

श्रीमती राधा रानी का जन्मोत्सव भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को आयोजित किया जाता हैं। कृष्ण जन्माष्टमी के 15 दिवस उपरांत जन्माष्टमी की तरह राधाअष्टमी का पर्व भी भिलाई के हरे कृष्णा मंदिर में बड़े जोर-शोर और धूमधाम से मनाया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें: सीटू के प्रयास के बाद रात्रि पाली भत्ता भुगतान का रास्ता हुआ साफ

हरे कृष्णा मूवमेंट सेक्टर-6 अक्षय पात्र के अध्यक्ष व्योमपाद दास ने बताया कि राधा रानी के पिता का नाम वृषभानु और माता का नाम कीर्ति था। राधा जी स्वयं लक्ष्मी जी का स्वरूपा है। भगवान श्रीकृष्ण के लिए वृंदावन की गोपियों द्वारा किया गया प्रेम, सर्वोच्च प्रेम हैं। यह प्रेम, स्वार्थ की भावना और भौतिक लालसा से रहित हैं। गोपियां, जीवात्मा के भगवान के प्रति प्रेम की प्रतिमूर्ति है, क्योंकि भगवान की प्रसन्नता ही उनके जीवन का एकमात्र ध्येय हैं। सभी गोपियों में सर्वश्रेष्ठ गोपी श्रीमती राधारानी हैं। सभी भक्तों के लिए आदर्श भी है।

ये खबर भी पढ़ें: एसएमएस-2 के कर्मियों ने किया बेहतर काम, मिला कर्म एवं पाली शिरोमणी सम्मान

इस दिन मंदिर में भगवान श्री राधा कृष्ण का दिव्य अलंकार किया जाता हैं। संपूर्ण मंदिर प्रांगण को पुष्प से सुसज्जित किया जान रहा हैं।

सांय 06:30 बजे से संध्या आरती और कीर्तन से महोत्सव का प्रारंभ होगा। इसमें भगवान के नाम के दिव्य मंत्र उच्चारित से संपूर्ण वातावरण गुंजायमान हो जाता हैं। इसी अवधि में भगवान श्री राधा कृष्ण का दिव्य अभिषेक भी किया जाता हैं। भगवान की महाआरती के बाद दिव्य पालकी महोत्सव आयोजित की जाती हैं।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी के बीआरएम ने फिर बनाया कीर्तिमान

इस समय विभिन्न फूलों से आच्छादित रंगायमान परिसर अत्यंत रमणीय दिखाई पड़ रहा हैं। सभी भक्तों से आग्रह किया जा रहा हैं कि महोत्सव में सम्मिलित होकर श्री राधा कृष्ण का आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें।

ये खबर भी पढ़ें: Good News : दुर्ग में स्टेट लेवल पर रेडक्रॉस मीट, इंडियन सोसाइटी के लिए बनेगी सब-कमेटी, जानें बहुत कुछ

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117