Suchnaji

उत्पादन से संबंधित पे के लिए धमन भट्टी में बड़ा विरोध-प्रदर्शन

उत्पादन से संबंधित पे के लिए धमन भट्टी में बड़ा विरोध-प्रदर्शन

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। BSL अनाधिशासी कर्मचारी एसोसिएशन (BSL Non-Executive Employees Association) के आह्वान पर धमन भट्टी में सेवारत कर्मियों ने अपने CGM दफ्तर के सामने आक्रोशपूर्वक विरोध और प्रदर्शन किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को दुर्ग से विशाखापट्टनम तक मिली नई एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

यूनियन नेताओं ने बताया कि SAIL मैनेजमेंट (SAIL Management) के द्वारा मनमाने ढंग से एएसपीएलआईएस फॉर्मूला लागू करने के खिलाफ में BSL समेत सभी SAIL कर्मचारी नाराज हैं। उस पर से NJCS संविधान का उल्लंघन कर पांच में से तीन यूनियन के सिग्नेचर से बोनस फार्मूले को लागू करने के चलते BSL कर्मचारियों (BSL Employee)  की नाराजगी को और अधिक बढ़ा दिया हैं। आक्रोशित BAKS के मेंबर्स (Members of BAKS) अलग-अलग दिन अपने डिपार्टमेंट में प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी का प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : कर्मचारियों के मुद्दे पर भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने की केन्द्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात, मिला पॉजिटिव जवाब, जानें

BSL के कर्मचारियों की मांग हैं कि क्रूड स्टील प्रोडक्शन और एबिटा के आधार पर एएसपीएलआईएस फॉर्मूले के बदले उत्पादन संबंधित पे फॉर्मूले को लागू किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें: तालपुरी बी ब्लॉक में पर्यावरण एवं स्वच्छता में योगदन देने वाले हुऎ सम्मानित

BSL कर्मचारी सबसे ज्यादा पांचों NJCS यूनियनें (NJCS Union) और उसके लीडर्स के काफी नाराजगी व्याप्त हैं। क्योंकि वेज रीविजन, बोनस फॉर्मूले पर सिग्नेचर करने वाले और नहीं करने वाले दोनों समूह की यूनियनों और उसके लीडर्स ने चुप्पी साध ली हैं।

ये खबर भी पढ़ें: MLA देवेन्द्र यादव और अन्य गिरफ्तारी के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

BAKS के अध्यक्ष हरिओम ने बताया कि अब बाहरी सेवानिवृत्त लीडर्स के दिन समाप्त हो चुके है। उन्होंने आगे कहा कि ‘सिंहासन खाली करो की जनता आती हैं’। अब कर्मियों का नेतृत्व कर्मी ही करेंगें। BAKS के महासचिव दिलीप ने कहा कि पहले वेज रीविजन को NJCS लीडर्स ने बेचा। फिर रात्रि पाली को बेचा। अब बोनस भी बेचने लगे हैं। हम BSL कर्मी एकजुट रहे तो अपना हक और अधिकार लेकर रहेंगें।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात मंत्री के साथ बैठक में छाया रहा  39 महीने के एरियर्स  का मुद्दा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117