Suchnaji

SAIL News : उत्पादन संबंधी भुगतान की मांग, झमाझम बारिश के बीच SMS-1 के कर्मचारियों का उग्र प्रदर्शन

SAIL News : उत्पादन संबंधी भुगतान की मांग, झमाझम बारिश के बीच SMS-1 के कर्मचारियों का उग्र प्रदर्शन

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। उत्पादन संबंधी भुगतान के लिए BSL कर्मचारियों (BSL Employees) ने 24 सितंबर को SMS-1 में तगड़ा विरोध और प्रदर्शन किया। BAKS बोकारो की लीडरशिप में, लगातार छठवें दिन SMS-1 में सेवारत कर्मचारियों ने अपने CGM दफ्तर के सामने एकत्रित हुए। यहां प्रोडक्शन रिलेटेड पे के लिए बड़ा प्रदर्शन किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: हिंदी दिवस पर कल्याण कॉलेज में बड़ा कार्यक्रम, विद्यार्थी, शोधार्थी, प्राध्यापक, प्राचार्य, उप प्राचार्य और विभागाध्यक्षों ने बांधा समा

BAKS बोकारो के पदाधिकारियों ने कहा कि SAIL मैनेजमेंट (SAIL Management) के द्वारा एकतरफा ढंग से लागू किए गए एएसपीएलआईएस फॉर्मूले को रद्द करने की मांग, BSL कर्मचारी बीते 02 साल से कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: केन्द्रीय कैबिनेट ने दी ‘मिशन मौसम को मंजूरी, जानें क्या है

साल 2022 में 40 हजार पांच सौ रुपए (40,500) बोनस देने के बाद बीते साल एकतरफा ढंग से केवल 23 हजार रुपए बोनस राशि भेजने के चलते BSL कर्मी खासे नाराज हैं।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Breaking: माइंस में कर्मचारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

BAKS पदाधिकारियों ने कहा कि एक ओर घटते मैनपॉवर के बाद भी उत्पादन डेढ़ गुना बढ़ गया हैं। SAIL के टोटल बिजनेस में 60 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई हैं। लेबर प्रोडक्टिविटी हर वर्ष रिकॉर्ड तौर से बढ़ रहा हैं तो दूसरी ओर कर्मियों के हरेक फैसिलिटी में कमी किया जा रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो न्यूज : मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम को इंटरनेशनल लेवल पर करें तैयार, पीटर थंगराज की प्रतिमा लगाने BAKS की मांग

SAIL अफसरों को पर्क्स का एरियर्स तक दिया जा रहा हैं। जबकि कर्मियों को फिटमेंट और पर्क्स दोनों का एरियर लटकाए हुए हैं।

SAIL चेयरमैन स्वयं पीबीटी का पांच फीसदी भाग के तौर पर पीआरपी ले रहे हैं। कर्मियों को बेहतर बोनस से भी वंचित किया जा रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: स्टील सेक्टर के सार्वजनिक उपक्रमों को रणनीतिक क्षेत्र में रखने एवं विलय के लिए NCOA का प्रपोजल

BAKS के प्रेसिडेंट हरिओम ने बताया कि निरंतर 03 साल तक एक लाख करोड रुपए से ज्यादा का बिजनेस करने वाली महारत्न कम्पनी के कर्मी मिनीरत्न कम्पनी जैसा भी बोनस नहीं पा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: आज राधा अष्टमी, भिलाई के अक्षय पात्र में भव्य, दिव्य और नव्य महोत्सव की तैयारी पूरी

BAKS के उप महासचिव आशुतोष ने बताया कि बीते छह वर्षों में 79000 करोड़ रुपए का एबिटा फायदा कमाने वाले हम कर्मचारी इस बार उत्पादन संबंधी भुगतान ले कर रहेंगें।

BAKS के महासचिव दिलीप ने बताया कि दस्तावेज पर ग्रेट प्लेस टू वर्क की उपाधी दिखाने से कर्मचारियों का कुछ भला नहीं हो रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: आधुनिक तीर्थ की रक्षा के लिए सड़क पर उतरी जनता, संयंत्र की बिक्री रोकने आर पार की लड़ाई लड़ रहे यूनियन नेता ‌

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117