Suchnaji

SAIL News : उत्पादन संबंधी भुगतान की मांग, CRM-3 में BAKS ने की घेराबंदी

SAIL News : उत्पादन संबंधी भुगतान की मांग, CRM-3 में BAKS ने की घेराबंदी

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। BSL कर्मचारियों (BSL Employees) को उत्पादन संबंधी भुगतान लागू कराने के लिए BSL अनाधिशासी कर्मचारी संघ (BSL Non-Administrative Employees Union) लगातार सातवें दिन भी प्रदर्शन किया। 25 सितंबर दिन बुधवार को सातवें विभाग CRM-3 के CGM ऑफिस के सामने विरोध दर्ज कराया गया। इस प्रदर्शन में CRM-3 के केवल रेगुलर कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को दुर्ग से विशाखापट्टनम तक मिली नई एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

BAKS के पदाधिकारियों ने कहा कि BSL कर्मियों ने मौजूदा ASPLIS/बोनस योजना का भारी विरोध कर रहे हैं। इस योजना के चलते BSL कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा 28 हजार रुपए ही एएसपीएलआईएस के तौर पर बोनस मिल पाएगा। जबकि SAIL का पिछले 03 सालों में बिजनेस ही एक लाख करोड रुपए से ज्यादा हो रहा हैं। वही हर रोज कर्मियों के रिटायर्ड होने के चलते कर्मचारियों का आंकड़ा घटते जा रहा हैं। इतने बेहतर आंकड़ा होने के बाद भी SAIL मैनेजमेंट के द्वारा भेदभाव करने के चलते BSL बीएसएल कर्मचारियों में भारी नाराजगी हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : कर्मचारियों के मुद्दे पर भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने की केन्द्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात, मिला पॉजिटिव जवाब, जानें

विरोध और प्रदर्शन को संबोधित करते हुए BAKS के अध्यक्ष हरिओम ने बताया कि आईएलओ पैनल में सम्मिलित यूनियन लीडर, NJCS में मेंबर हैं। तीन-तीन पूर्व सांसदों और समस्त यूनियनों के सबसे सीनियर लीडर होने के बाद भी SAIL कर्मचारियों को नाम मात्र का बोनस दिया जा रहा हैं। फिर भी सभी लीडर्स आंखें बंद करके गहरी निद्रा में होने का नाट्य कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: तालपुरी बी ब्लॉक में पर्यावरण एवं स्वच्छता में योगदन देने वाले हुऎ सम्मानित

NJCS लीडर्स (NJCS Leaders) की चुप्पी के चलते SAIL प्रबंधन (SAIL Management) को वॉकओवर मिला हैं। इसके चलते प्रबंधन मनमानी करते जा रहे है।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात मंत्री के साथ बैठक में छाया रहा  39 महीने के एरियर्स  का मुद्दा

संगठन के उप महासचिव आशुतोष आनंद ने बताया कि NJCS संविधान को न मानते हुए सर्व सम्मति के बदले बहुमत के अवैध आधार पर फैसला लेने की गलत परिपाटी को शीघ्र ही बंद होनी चाहिए। साथ ही SAIL कर्मचारियों (SAIL Employee) को उत्पादन से संबंधित भुगतान मिलना ही चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें: MLA देवेन्द्र यादव और अन्य गिरफ्तारी के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

इस प्रदर्शन को CRM-3 के युवा साथी सौम्या राज ने खोरठा भाषा में संबोधित करते हुए समस्त कर्मचारियों को BAKS से जुड़ने का आह्वान किया। माणिक और पंकज ने भी कर्मचारियों को संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें: इस्पात मंत्री के साथ बैठक में छाया रहा  39 महीने के एरियर्स  का मुद्दा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117