Suchnaji

SAIL बोनस की आग में आज धधकेंगे कर्मचारी, BAKS का भिलाई-बोकारो में मशाल जुलूस

SAIL बोनस की आग में आज धधकेंगे कर्मचारी, BAKS का भिलाई-बोकारो में मशाल जुलूस
  • कर्मचारियों को आर्थिक रूप से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जा रहा है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई/बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के कर्मचारियों के लिए 1 लाख 87 हजार रुपए बोनस की मांग की जा रही है। सेल मैनेजमेंट-एनजेसीएस यूनियन (SAIL Management-NJCS Union) पर दबाव डालने और बहुमत की परिपाटी नहीं चलाने की मांग को लेकर शनिवार शाम को मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के मंच पर कवियों का जमघट, हास्य व्यंग से सब लोटपोट

बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) और भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel plant) के कर्मचारियों को BAKS यूनियन (BAKS Union) एकजुट करने में जुटी हुई है। शक्ति प्रदर्शन के रूप में इसे लिया जा रहा है। कर्मचारियों को आर्थिक रूप से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जा रहा है। बोनस के रूप में अधिक पैसा लेने के लिए प्रबंधन पर दबाव बनाने और शक्ति दिखाने का मंत्र दिया जा रहा है।

Protest of SAIL employees regarding bonus today, BAKS mashaal juloos in Bhilai-Bokaro

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट-कोंकण रेलवे: BSP, BSL, RSP, DSP, ISP को मिला वैगनों के संचालन का मंत्र

शाम सवा 5 बजे से बोकारो में सेक्टर 4 मजदूर मैदान और भिलाई में सेक्टर 1 मुर्गा चौक से मशाल जुलूस निकाला जाएगा। बीएसएल में एडीएम बिल्डिंग और बीएसपी में मेन गेट तक मशाल दहकती दिखेगी। दोनों प्लांट के कर्मचारियों को लामबंद करने के लिए यूनियन पदाधिकारी अंतिम तैयारियों में जुटे हुए हैं।

ये खबर भी पढ़ें: कोल इंडिया में बोनस पहुंच रहा 1 लाख के नजदीक, SAIL में 25 हजार तक अटका, बोकारो BAKS दे रहा झटका

मशाल जुलूस के बाद जनसभा

बोकारो अनाधिशासी कर्मचारी संघ-बीएकेएस (Bokaro Non-Authority Employees Union-BAKS) के अध्यक्ष हरिओम का कहना है कि एडीएम गेट पर जनसभा होगी। नियमित कर्मचारी गेट पास पहनकर आएं। अपनी ताकत का एहसास कराएं।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL 52 Annual General Meeting: चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश ने शेयरधारकों से कही ये बात

प्रबंधन को बता दें कि बोनस उनका हक और अधिकार है। इसलिए इसके लिए वह किसी स्तर पर भी जा सकते हैं। सीजीएम आफिस पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया, लेकिन प्रबंधन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। अब आगे हड़ताल होगी, जो 30 जून से बड़ी होगी।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant: रिसाली और मरौदा सेक्टर में आवासों का ताला तोड़ रहे कब्जेदार, BSP-पुलिस एक्शन में

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही अपील

वहीं, सोशल मीडिया (Social Media) पर मशाल जुलूस के लिए समर्थन मांगा जा रहा है। भावनात्मक रूप से लगाव के लिए मैसेज की शुरुआत साथियों,इस्पाती जोहर… से की गई है।

ये खबर भी पढ़ें: Employment Linked Incentive: ईपीएफओ से बड़ी खबर, पढ़िए डिटेल

मैसेज में लिखा है कि आज संध्या 05:00 बजे से मजदूर मैदान सेक्टर 04 में आयोजित मशाल जुलूस में अपने सभी सदस्यों के साथ,BAKS BOKARO पूरे प्लांट, BGH, TA, ADM के सभी कर्मचारियों से इस मशाल जुलूस में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का आग्रह करती है, ताकि यह आंदोलन,एक जन आंदोलन के स्वरूप में दिखे। प्रबंधन और नेताओं को यह स्पष्ट हो जाए की इस बार यह बहुमत की परिपाटी नहीं चलेगी। इस बार ये मनमानी नहीं चलेगी।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Bonus: 23 हजार नहीं, चाहिए 1 लाख 87 हजार 352 रुपए बोनस, सीने पर लगा काला बिल्ला, 28 को जलेगी मशाल

बोनस और वेतन समझौता का छाया मुद्दा

वेतन समझौता को पूरा करने, बोनस को पीआरपी में बदलने, कर्मचारी भाइयों को समर्थन देने, भेदभावपूर्ण कार्रवाई रोकने, प्रबंधन नेताओं के गठजोड़ को रोकने के लिए मशाल जुलूस को सफल बनाना होगा।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट, हुडको और राजहरा की यादों में शंकर गुहा नियोगी, जिस समय चली गोली, उसी पल जलेगी मशाल

किसी भी यूनियन के सदस्य हैं। बोनस संबंधित या वेतन समझौता का सम्पूर्ण लाभ लेना है, तो कृपया मुद्दे को अहमियत दें। कर्मचारी के लिए कर्मचारी हित में निर्णय लें।

ये खबर भी पढ़ें: सेल रिफ्रैक्‍ट्री यूनिट ने BSP के SMS 3 में रचा कीर्तिमान, विशाल शुक्ला ने बढ़ाया मान

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117