Suchnaji

SAIL में ऑनलाइन मेडिक्लेम नवीनीकरण अब 4 अक्टूबर तक, BSL में EPFO का खास कैंप

SAIL में ऑनलाइन मेडिक्लेम नवीनीकरण अब 4 अक्टूबर तक, BSL में EPFO का खास कैंप
  • GAP मामलों में पूर्व कर्मचारियों के लिए 04 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन मेडिक्लेम नवीनीकरण का विस्तारण।

  • पूर्व कर्मचारियों को मेडिक्लेम के लिए पोर्टल “sahyog.bokarosteel.in” पर जाकर अपना फॉर्म भरना होगा।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के पूर्व कर्मचारियों के लिए खास खबर है। GAP मामलों में ऐसे पूर्व कर्मचारियों के लिए जिन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद मेडिक्लेम नहीं लिया है या पिछले वर्षों के दौरान उनकी मेडिक्लेम सदस्यता के नवीनीकरण में कोई अंतर है, उनके लिए ऑनलाइन मेडिक्लेम नवीनीकरण का विस्तारीकरण 4 अक्टूबर 2024 तक किया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

पूर्व कर्मचारियों को मेडिक्लेम के लिए पोर्टल “sahyog.bokarosteel.in” पर जाकर अपना फॉर्म भरना होगा। फॉर्म जमा होने के दो दिन बाद (48 घंटे) में डिमांड नोट जेनरेट हो जाएगा तथा स्वीकार्य प्रीमियम राशि का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant: रिसाली और मरौदा सेक्टर में आवासों का ताला तोड़ रहे कब्जेदार, BSP-पुलिस एक्शन में

इधर-“निधि आपके निकट” कार्यक्रम

मानव संसाधन-कॉन्ट्रैक्ट लेबर सेल द्वारा बोकारो स्टील प्लांट में विभिन्न ठेकेदारों के अधीन काम करने वाले संविदा कर्मियों के लिए ज्ञानार्जन एवं विकास केंद्र में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन का कार्यक्रम “निधि आपके निकट” आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में, विभिन्न प्रावधानों के बारे में ठेका कर्मियों की जागरूकता के लिए, ई.पी.एफ.ओ., रांची से अविनाश कुमार, प्रवर्तन अधिकारी और पीके.सिन्हा, सीनियर एस.एस.ए. उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: पेंशनभोगियों को चाहिए 7500 रुपए न्यूनतम पेंशन, EPFO, सीबीटी ट्रस्ट, केंद्र सरकार पर तिलमिलाए

कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी राहत 

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ई.पी.एफ.ओ.) द्वारा शुरू किया गया “निधि आपके निकट” कार्यक्रम एक मासिक आउटरीच पहल है, जिसका उद्देश्य नियोक्ताओं, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों सहित इसके हितधारकों के बीच पारदर्शिता बढ़ाना, शिकायतों को संबोधित करना, जागरूकता और सूचना साझा करना और ई.पी.एफ.ओ. सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाना है।

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन: 8 साल का संघर्ष, नेताओं का चक्कर, पीएम मोदी भी नहीं कर सके फैसला, अब चलो मुंबई…

120 ठेका कर्मियों ने भाग लिया

उक्त कार्यक्रम में लगभग 120 ठेका कर्मियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का समन्वय प्रांजलि, महाप्रबंधक(एच.आर.-सी.एल.सी.) ने किया और एच.आर.-सी.एल.सी. के वरीय प्रबंधक प्रियव्रत, पंकज कुमार, उप प्रबंधक प्रिया पी टोप्पो, तथा गौरी शंकर ओहदार एवं मो शादाब अख्तर ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में अहम भूमिका निभायी।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117