Suchnaji

Bhilai Steel Plant से बाहर रखा कदम, खुशियों से छलका आंसू, सामने फूलों का हार, अपनों का प्यार

Bhilai Steel Plant से बाहर रखा कदम, खुशियों से छलका आंसू, सामने फूलों का हार, अपनों का प्यार
  • रेल मिल से रिटायर कामिकों का भव्य स्वागत।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) से हर महीने सैकड़ों कार्मिक रिटायर हो रहे हैं। रिटायरमेंट (Retirement) का पल आपको देखना है तो मेन गेट पर एक बार जरूर आया करें। रेल मिल (RAIL Mill) से सेवांवित हुए कर्मचारियों का स्वागत करने उनके परिवारजन पहुंचे। मेन गेट पर उनके सहकर्मी एवं उनकी पत्नियां भी पहुंची, जहां फूलों की माला, बुके से स्वागत किया और मिठाइयां बांटी गई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: कर्मचारी राज्य बीमा योजना पूरे राज्य में होगी लागू, भिलाई, रायगढ़ के 100 बिस्तर अस्पतालों में बढ़ेगी सुविधाएं

पिछले कुछ दिनों से एक अलग परिपाटी से अपने परिजनों का स्वागत करने महिलाएं एवं परिवारजन मेन गेट पहुंच रहे हैं। संयंत्र में विदाई समारोह से निकलकर गेट पहुंचते ही परिवार के मुखिया का परिवारजन, मित्र बंधु स्वागत करते हैं। क्योंकि परिवारजनों को सेवानिवृत्त कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए संयंत्र के भीतर जाने की अनुमति नहीं होती है।

ये खबर भी पढ़ें: केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल राजनांदगांव के प्रवास पर

इसकी वजह से परिवारजन गेट पर ही इंतजार करते हैं या फिर उन्हें संयंत्र के भीतर जाना भी होता है तो वनडे पास की व्यवस्था करनी होती है। इसलिए परिवारजन भली-भांति इस चीज को जानते हैं कि यह प्लांट उनके जीवन के लिए कितना महत्वपूर्ण था।

ये खबर भी पढ़ें: विश्व पर्यटन दिवस पर बस्तर के चित्रकोट और ढूढमारस गांवों को मिला विशेष सम्मान

इन सभी बातों को कहते हुए परिवारजन भावुक हो जाते हैं और कई लोग तो अपने मुखिया को यह भी नहीं बताते हैं कि हम आपको लेने के लिए मेन गेट आ रहे हैं। और जब समय से निकलते हैं, उसके पहले ही उनका इंतजार करते रहते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट: बार एंड रॉड मिल ने उत्पादन का रचा फिर नया कीर्तिमान

इसी कड़ी में आज रेल मिल के सेवानिवृत्त कर्मियों (Retired Employee) का स्वागत करने उनके परिवारजन मित्र बंधु मेन गेट में पहुंचे और अपने साथियों के सेवानिवृत्ति के पलों को यादगार बनाया। जो उनके साथ प्लांट में लंबे समय तक नौकरी करते हुए बीते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई में चाहिए भलाई तो अपना लो सफाई

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117