Suchnaji

‘PM मोदी EPS 95 पेंशनर्स के लिए नहीं बढ़ा सकते न्यूनतम पेंशन…?’

‘PM मोदी EPS 95 पेंशनर्स के लिए नहीं बढ़ा सकते न्यूनतम पेंशन…?’
  • न्यूनतम पेंशन 1000 रुपए को बढ़ाकर 7500 रुपए करने की मांग की जा रही है।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन-ईपीएफओ (Employees Provident Fund Organisation), केंद्र सरकार (Central Government), पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi), श्रम मंत्रालय (Ministry of Labor), वित्त मंत्रालय के इर्द गिर्द ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन (EPS 95 Minimum Pension) का मामला घूम रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले रिजल्ट आने की उम्मीद थी। अब विधानसभा चुनाव से पहले फैसले की आस थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। पेंशनभोगी शशि नायर का दावा है कि ‘PM मोदी EPS 95 पेंशनर्स (Pensioners) के लिए न्यूनतम पेंशन नहीं बढ़ा सकते…।’

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस: शाम ढलते ही जली BSP कर्मचारियों के गुस्से की लौ, निकला मशाल जुलूस

शशि नायर के फेसबुक वाल से लिए गए इस पोस्ट पर कई कमेंट भी आए हैं। आइए, विस्तार से पढ़ते हैं कि कौन-क्या कहा रहा है। सरकार पर गुस्सा और मांग के बारे में क्या ख्याल है।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई इस्पात संयंत्र के वायर रॉड मिल को नई रिंग ग्राइंडिंग मशीन की सौगात

पोस्ट की शुरुआत में ही लिखा है कि मोदी EPS 95 पेंशनर्स (Pensioners) के लिए न्यूनतम पेंशन नहीं बढ़ा सकते। इसलिए भाजपा को शासन करने से हटाओ। हम वो मजदूर हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित कर दिया है, वो भी सिर्फ एक छोटी सी तनख्वाह के लिए 12 घंटे काम करके और उसे जमा करके।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट में गैस रिसाव, मॉक ड्रिल में 4 कर्मी गिरे, देखिए भयानक फोटो

हमारी पेंशन के पैसे का सरकारी अधिकारी और मंत्री दुरुपयोग कर रहे हैं। सभी मजदूरों, किसानों और असंगठित क्षेत्र के कामगारों से अनुरोध है कि अगले चुनाव में इस सत्ताधारी पार्टी को वोट न दें।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई टाउनशिप में हादसा, कार की चपेट में साइकिल सवार बीएसपी कर्मी

मोदी को हटाने के बाद कितनी पेंशन मिलेगी

सुबास चंद ने जवाब में लिखा-नायर जी। अगर आप मोदी जी को हटा देंगे तो आपको कितनी पेंशन मिलेगी, EPS95…? साथ ही नायर जी। मोदी को हटाना आपके हाथ में…? आपके हिसाब से एक बार मोदी को हटाना है। तुरंत आपको EPS 95 पेंशन (EPS Pension) 67000 रुपये प्रति माह मिलेगी?

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Pension: वरिष्ठ नागरिकों की दुर्दशा और सरकार की खामोशी पर पेंशनर्स के मन की बात

पेंशनर्स को एकजुट करने से ही होगा कुछ

तपन घोष का कहना है कि चूंकि हमें मोदी सरकार से कोई उम्मीद नहीं है, तो हम अपनी मांग को पूरा करने के लिए एक बेहतर सरकार की कोशिश क्यों नहीं करते। हम अपने इलाके और दोस्तों से अनुरोध करके ही कोशिश कर सकते हैं कि वे भाजपा को वोट न दें। मेरा मानना है कि अगर हम एकजुट हो जाएं तो कुछ कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Breaking News: SAIL Rourkela Steel Plant में ब्लास्ट, अधिकारी समेत 6 जख्मी, आइसीयू में भर्ती

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117