Suchnaji

SAIL बोनस पर ये है CITU और BMS का स्टैंड, पढ़िए डिटेल

SAIL बोनस पर ये है CITU और BMS का स्टैंड, पढ़िए डिटेल
  • सेल बोनस 23 हजार रुपए पिछले साल प्रबंधन ने कर्मचारियों के खाते में डाला था।

अज़मत अली, भिलाई। सेल बोनस मीटिंग (SAIL Bonus Meeting) में हिस्सा लेने के लिए सीटू और बीएमएस (CITU and BMS) के नेता दिल्ली में डटे हुए हैं। दोनों यूनियनों पर कर्मचारियों की खास नजर है। आक्रामक तेवर की वजह सीटू के ललित मोहन मिश्र और प्रबंधन के बीच तीखी बहस हर बैठक में होती है, क्योंकि प्रबंधन ऐसा-ऐसा प्रावधान लेकर आता है, जो कर्मचारी हित में नहीं होता। इसलिए हम प्रबंधन के खिलाफ खुलकर बैठक में बोलते हैं।  यही वजह है कि प्रबंधन के प्रस्ताव पर सीटू साइन नहीं करता है। आइए, पढ़ते हैं कि आखिर इन दोनों यूनियनों का बोनस को लेकर क्या स्टैंड है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस: शाम ढलते ही जली BSP कर्मचारियों के गुस्से की लौ, निकला मशाल जुलूस

एसडब्ल्यूएफआई के जनरल सेक्रेटरी और एनजेसीएस सदस्य ललित मोहन मिश्र (SWFI General Secretary and NJCS Member Lalit Mohan Mishra) ने सूचनाजी.कॉम से बातचीत के दौरान बताया कि मेरे स्तर पर पिछले 3 महीने में सभी यूनियन नेताओं (Union Leaders) से फोन पर बातचीत हो रही है। कम बोनस किसी कीमत पर कोई स्वीकार नहीं करेगा। प्रबंधन हर बार की तरह इस बार भी बहुमत के लिए यूनियनों को तोड़ने की कोशिश करेगी, लेकिन सब एकजुट हैं।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई इस्पात संयंत्र के वायर रॉड मिल को नई रिंग ग्राइंडिंग मशीन की सौगात

ललित मोहन मिश्र ने बताया कि साल 2022 में 40 हजार 500 रुपए बोनस मिला था। प्रोडक्शन बढ़ा है। पिछले साल से हॉट मेटल, क्रूड स्टील में ग्रोथ है। कर्मी लगातार कम हो रहे हैं। इसलिए लेबर प्रोडक्टविटी लगातार बढ़ रही है। इसलिए बॉटम लाइन 40 हजार 500 से ऊपर की ही होगी। अधिकतम बोनस बैठक में तय होगा।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट में गैस रिसाव, मॉक ड्रिल में 4 कर्मी गिरे, देखिए भयानक फोटो

वहीं, बीएमएस के उद्योग प्रभारी व एनजेसीएस सदस्य डीके पांडेय ने भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उनका कहना है कि लाखों रुपए तो सब मांगते रहते हैं। हम भी आवाज उठाते हैं। वहां बैठने के बाद ही पता चलेगा कि कितना बोनस तय हो रहा है। कोई खुलकर एमाउंट पर बोलता नहीं है। प्रबंधन क्या देना चाहती है, इसी पर बात टिकेगी। आसा यही है कि पिछले साल से बेहतर रहेगा। कितना बेहतर हो सकता है, यह अलग बात है।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई टाउनशिप में हादसा, कार की चपेट में साइकिल सवार बीएसपी कर्मी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117