Suchnaji

सेल बोनस मीटिंग से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए पहले चरण में क्या हुआ…

सेल बोनस मीटिंग से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए पहले चरण में क्या हुआ…
  • बोनस से पहले 39 माह के बकाया एरियर का उठा मुद्दा, सेल प्रबंधन के प्रस्ताव पर हंगामा

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। सेल कर्मचारियों (SAIL Employees) के बोनस को लेकर दिल्ली में बैठक हो रही है। एनजेसीएस मीटिंग (NJCS Meeting) में भाग लेने वाले सभी ट्रेड यूनियनों ने बोनस मीटिंग (Bonus Meeting) से पहले विस्तार से चर्चा की है। इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि एनजेसीएस के सभी लंबित मुद्दों जैसे 39 महीने का बकाया, अतिरिक्त वेतन वृद्धि, एचआरए और बोनस सहित अन्य भत्ते को हल करने के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट: बार एंड रॉड मिल ने उत्पादन का रचा फिर नया कीर्तिमान

2022 में वार्षिक बोनस की राशि 40,500 रुपये तय की गई थी और आज की बोनस मीटिंग में इस पर चर्चा होनी चाहिए। प्रबंधन ने वित्तीय स्थिति और उत्पादन मापदंडों का प्रस्तुतीकरण दिया है। फॉर्मूले के अनुसार कर्मचारियों के लिए वार्षिक बोनस की राशि 26,081 रुपये और प्रशिक्षुओं के लिए 20,865 रुपये का प्रस्ताव रखा।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई में चाहिए भलाई तो अपना लो सफाई

सीटू की ओर से ललित मोहन मिश्र ने कहा कि भ्रामक फॉर्मूला अपनी प्रासंगिकता खो चुका है और आज हमें 40,500 रुपये से अपनी चर्चा शुरू करनी चाहिए। एकतरफा फैसले ने द्विपक्षीय चर्चा की अवधारणा को नुकसान पहुंचाया है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP ने गुजरात के अपने प्लांट से रेलवे को दी बड़ी राहत, ये आई ताज़ा रिपोर्ट

2007 के बाद मासिक प्रोत्साहन की समीक्षा नहीं की गई है। श्रमिकों के योगदान के साथ सम्मानजनक बोनस (40,500 रुपये) हमारी मांग है। प्रबंधन इस फॉर्मूले को लागू करने के अपने रुख पर अड़ा हुआ है। हमने प्रबंधन के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कर्मचारियों को 1 महीने के अर्जित अवकाश नगदीकरण में 20000 तक नुकसान

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117