Suchnaji

यूरोकोक ग्लोबल समिट: SAIL BSP की GM पुष्पा एम्ब्रोस रहीं आस्ट्रिया में मुख्य वक्ता, जानिए क्या कहा…

यूरोकोक ग्लोबल समिट: SAIL BSP की GM पुष्पा एम्ब्रोस रहीं आस्ट्रिया में मुख्य वक्ता, जानिए क्या कहा…
  • सेल-बीएसपी की पुष्पा एम्ब्रोस ने वियना में यूरोकोक ग्लोबल समिट में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लिया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL – Bhilai Steel plant) के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 (Steel Melting Shop 3) की महाप्रबंधक पुष्पा एम्ब्रोस ने 17 सितंबर से 19 सितंबर 2024 तक, ऑस्ट्रिया के वियना में आयोजित यूरोकोक ग्लोबल समिट 2024 में बीएसपी का प्रतिनिधित्व किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Breaking : Bhilai में पारिवारिक विवाद, तलवार, कटर से जानलेवा हमला, पांच घायल, एक की हालत गंभीर

एम्ब्रोस ने मुख्य वक्ता के रूप में वैश्विक शिखर सम्मेलन (Global Summit) में भाग लिया और “प्रक्रिया सुधार के माध्यम से इस्पात उद्योग में डीकार्बोनाइजेशन (Decarbonization)” पर अपने बहुमूल्य विचार साझा किया।

ये खबर भी पढ़ें: BIG BREAKING : अभिनेता गोविंदा को लगी गोली, काफी ब्लीडिंग के बाद गंभीर हालत में ICU में एडमिट, बॉलीवुड में हड़कंप

उल्लेखनीय है कि डीकार्बोनाइजेशन (Decarbonization) और ग्रीन कोक तथा स्टील उत्पादन (Green Coke and Steel Production) को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित इस प्रतिष्ठित वैश्विक शिखर सम्मेलन के लिए सेल-बीएसपी की श्रीमती पुष्पा एम्ब्रोस भारत से आमंत्रित एकमात्र वक्ता थीं।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस तय करने NJCS नेता दिल्ली पहुंचे, बोकारो का दबदबा, जानिए कौन-कहां से…

सम्मेलन में पाँच सत्रों के दौरान आयोजित चर्चाओं में, दुनिया भर के विशेषज्ञों ने कार्बन फूटप्रिंट को कम करने के सफल तकनीकों और प्रक्रिया सुधारों पर चर्चा की।

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: Bhilai Steel Plant का सियान सदन मानवता का मंदिर, भोजन से जुड़ी है पूर्व CEO एम.रवि की यादें

हाइड्रोजन-आधारित स्टीलमेकिंग से लेकर कार्बन कैप्चर और स्टोरेज (सीसीएस) तक, स्टील उद्योग के भविष्य को नया आकार दिया जा रहा है।
पुष्पा एम्ब्रोस ने 18 सितंबर 2024 को शिखर सम्मेलन में सत्र-1 में “प्रक्रिया सुधार के माध्यम से इस्पात उद्योग में डीकार्बोनाइजेशन” शीर्षक से  ‘इस्पात, कोयला और कोक में वैश्विक बाजार के रुझान, पूर्वानुमान और अवसरों की खोज’ पर अपना भाषण प्रस्तुत किया।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL बोनस पर ये है CITU और BMS का स्टैंड, पढ़िए डिटेल

सत्र के दौरान एम्ब्रोस ने इस बात पर जोर दिया कि किस तरह से प्रोसेस इनोवेशन, बेहतर ऊर्जा दक्षता और उन्नत सामग्री उपयोग से, डीकार्बोनाइजेशन को बढ़ावा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि हरित तरीकों को अपनाने में तेजी लाने के लिए उद्योग का सामूहिक प्रयास यह साबित करता है कि स्थिरता और लाभप्रदता एक साथ चल सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: श्रम मंत्रालय से बड़ी खबर: रोजगार और श्रम सुधारों पर मंत्री शोभा करंदलाजे का मंत्र

शिखर सम्मेलन में हुई चर्चाओं से यह विश्वास पुनः पुष्ट हुआ कि सहयोग और नवाचार के साथ, इस्पात उद्योग वैश्विक डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्यों को प्राप्त करने में अग्रणी भूमिका निभा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें: एक साल में 131 अधिकारी रिटायर, इस माह 9 अफसरों को BSP OA दे रहा विदाई

यूरोकोक वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024, वियना, विश्व भर से मेट कोक, कोयला और इस्पात उद्योगों के प्रमुख निर्णयकर्ताओं को आपस में नेटवर्क बनाने और नवीनतम प्रौद्योगिकियों, प्रक्रियाओं और ज्वलंत मुद्दों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए आयोजित की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें: मॉयल के सीएमडी एके सक्सेना को विशाखापत्तनम स्टील प्लांट का अतिरिक्त चार्ज, बीएसपी से रहा है नाता

यूरोकोक यूरोप का एकमात्र सम्मेलन है जो इन तीन परस्पर संबद्ध क्षेत्रों को कवर करता है और जिसमें जहां हर साल प्रतिनिधि आते हैं। यूरोकोक दुनिया भर के मेट कोक उद्योग के लोगों और संगठनों को विचारों और सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है।

ये खबर भी पढ़ें: Breaking News: घंटे-2 घंटे में बोनस का फैसला न होने पर NJCS नेता करेंगे बॉयकॉट, DP ने कहा-कंपनी की हालत ठीक नहीं

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117