Suchnaji

Chhattisgarh News : वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद दुर्ग से चलेगी मेट्रो, नागपुर का सफर होगा आसान

Chhattisgarh News : वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद दुर्ग से चलेगी मेट्रो, नागपुर का सफर होगा आसान

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। भारतीय रेलवे (Indian Raiwaly) छत्तीसगढ़ को एक और सौगात देने जा रहा है। प्रदेश में सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद मेट्रो की सौगात मिलने जा रही है। इसकी तगड़ी तैयारी की जा रही है। इससे छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र तक का सफर आसान हो जाएगा।
छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र वंदे मेट्रो ट्रेन चलेगी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में बीएसपी की नई सौगात, बुजुर्गों को ये सुविधा

यह ट्रेन प्रदेश के बड़े शहरों में शुमार दुर्ग के प्रमुख मेन स्टेशन दुर्ग जंक्शन से शुरू होगी और महाराष्ट्र के नागपुर तक जाएगी। इसमें पूरी तरह से AC कोच होंगे। इसका किराया वंदे भारत ट्रेन से कम होगा। इसमें समय भी कम लगेगा। यह अन्य एक्सप्रेस, सुपरफास्ट ट्रेन से पहले पहुंच जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस मीटिंग से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए पहले चरण में क्या हुआ…

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री (Dy CM) अरुण साव (Chhattisgarh Deputy Chief Minister (Dy CM) Arun Saw) ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर इसकी सूचना साझा की। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘डबल इंजन की सरकार में रेलवे का विस्तार! उन्होंने आगे लिखा कि छत्तीसगढ़ में वंदे भारत के बाद अब वंदे मेट्रो की बारी। डिप्टी CM ने आगे लिखा कि ‘दुर्ग से नागपुर के बीच चलेगी “वंदे मेट्रो”। उन्होंने इस पोस्ट में बाकायदा ‘संवर रहा छत्तीसगढ़’ को हैश टैग भी किया है।

ये खबर भी पढ़ें: Good News : HSCL Bhilai में पखवाड़े भर तक मनाया हिन्दी पर्व, कर्मियों और अफसरों ने दिखाई प्रतिभा, इन्होंने मारी बाजी

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के बाद वंदे मेट्रो ट्रेन शुरू की जा रही है। इसमें नई शुरू होने वाली मेट्रो में छत्तीसगढ़ को शामिल किया गया है। सबसे खास बात यह है कि इसका किराया वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से कम होगी। इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। लेकिन दुर्ग-नागपुर के बीच इसका स्टॉपेज कहां-कहां दिया जाएगा इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा यह ट्रेन कब से शुरू होगी इसकी जानकारी बाहर आते ही हम आप तक साझा करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें: सेल बोनस: 26081 रुपए नियमित कर्मचारियों, ट्रेनी के लिए 20865 रुपए बोनस का प्रस्ताव, यूनियन तैयार नहीं

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117