Suchnaji

Bokaro Steel Plant: जहरीले सांप ने डंसा, मजदूर की मौत, नौकरी पर बवाल

Bokaro Steel Plant: जहरीले सांप ने डंसा, मजदूर की मौत, नौकरी पर बवाल
  • एसएमएस-2 एरिया में शुक्रवार को सांप ने डंसा था।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro STeel Plant) से बड़ी खबर आ रही है। प्लांट में ड्यूटी करते समय एक जहरीले सांप ने कर्मचारी को डंस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई है। मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। प्लांट में भी हर तरफ शोक की लहर है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: यूरोकोक ग्लोबल समिट: SAIL BSP की GM पुष्पा एम्ब्रोस रहीं आस्ट्रिया में मुख्य वक्ता, जानिए क्या कहा…

बताया जा रहा है कि जेपी इंटरप्राइजेस कंपनी (JP Enterprises Company) का मजदूर अज़मत अली एसएमएस-2 के एचएमडीएस एरिया में काम कर रहा था। जनरल शिफ्ट में सुबह 11 बजे सांप ने उसे काट लिया था। शुक्रवार को सांप ने डंसा था। बोकारो जनरल हॉस्पिटल-बीजीएच (Bokaro General Hospital ) में इलाज चल रहा था, जहां गुरुवार शाम करीब 6 बजे मजदूर की मौत हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC, श्रम सुधारों, ई-श्रम-असंगठित श्रमिकों पर सरकार की बड़ी तैयारी

31 वर्षीय मजदूर अविवाहित था। करमाताड़ का रहने वाला था। मौत की खबर लगते ही गांव वाले भी बीजीएच में जुटना शुरू हो गए। आश्रित को स्थायी नौकरी देने की मांग को लेकर हंगामा हुआ।  शव को मरच्यूरी में रखा गया है। प्रबंधन पर दबाव बनाने के लिए ट्रेड यूनियन के नेता भी मौके पर पहुंच चुके थे।

ये खबर भी पढ़ें: ESIC, श्रम सुधारों, ई-श्रम-असंगठित श्रमिकों पर सरकार की बड़ी तैयारी

रात करीब 9 बजे सीजीएम एचआर हरिमोहन झा की तरफ से परिवार को जॉब ऑफर लेटर दिया गया है। इसमें उल्लेख किया गया है कि 15 दिन के भीतर सभी राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। साथ ही आश्रित को एस-1 ग्रेड में नौकरी दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठजन दिवस 2024: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में बीएसपी की नई सौगात, बुजुर्गों को ये सुविधा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117