विधायक देवेंद्र की भेंट-मुलाकात: महिलाओं को रोजगार देने हर वार्ड में खुलेगा एक रिटेल शॉप, महिलाओं के हाथों से बने प्रोडक्ट ही बिकेंगे

0
माताओं-बहनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर वार्ड में खुलेगा ट्रेनिंग सेंटर। वार्ड भ्रमण के दौरान मंदिर में कीर्तन-पूजन किया।
AD DESCRIPTION

सूचनाजी न्यूज,भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव आज लोगों से भेंट मुलाकात करने के लिए वार्ड 43 पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले कैलाश धाम स्थित मंदिर पहुंचे। माता रानी की पूजा अर्चना की। नवरात्रि के पावन अवसर पर माता रानी की आराधना कर के विधायक देवेंद्र यादव ने वार्ड वासियों और शहरवासियों के सुख शांति और समृद्धि की खुशहाली की हाथ जोड़कर प्रार्थना की उसके बाद वार्ड के नागरिकों ने मंदिर के निर्माण कार्य के लिए विधायक देवेंद्र यादव का स्वागत सम्मान किया। जिन का अभिवादन वे सप्रेम स्वीकार किये। इसके बाद वार्ड के मंदिर समिति के नागरिकों के साथ विधायक लोगों से भेंट मुलाकात करने वार्ड में निकले।

मंदिर से निकलकर विधायक देवेंद्र यादव गौरा-गौरी चौक पहुंचे, जहां पर वार्ड की महिलाओं और लोगों से भेंट मुलाकात की। उनका हालचाल जाना और उनकी समस्याएं पूछी। इस दौरान वार्ड के नागरिकों ने विधायक देवेंद्र यादव से कहा कि गौरा गौरी चौक को सौंदर्यीकरण और बेहतर बनाने के लिए आपका हृदय से आभार है विधायक देवेंद्र यादव को पुष्प अर्पित करते हुए वार्ड के नागरिकों ने उनका धन्यवाद किया। कहा कि पिछली बार जब वे आए थे, तो गौरा गौरी चौक के सौंदर्यीकरण और बेहतर करने के लिए उन्होंने आश्वासन दिया था और आज वह काम पूरा हो चुका है।

इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव राजीव नगर शिव मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर में महिला भक्तों द्वारा भगवान शिव की आराधना की जा रही थी। वहीं, भजन-कीर्तन किए। क्षेत्र वासियों से मिले फिर वहां से आगे बढ़कर और कौशल्या हनुमान मंदिर के पास पहुंचे। जय हनुमान जी की प्रार्थना आराधना करने के बाद वार्ड के नागरिकों से हालचाल जाना। उनकी समस्याओं का समाधान किया। साथ ही महिला स्वरोजगार को लेकर भी वार्ड के महिलाओं के साथ लंबी चर्चा की गई। इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने महिलाओं को सिलाई मशीन देने का आश्वासन दिया, ताकि महिलाएं स्वरोजगार से आत्मनिर्भर हो सकें।
विधायक की नई पहल
स्वरोजगार की चर्चा के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि जिस तरह से शहर की माताओं और बहनों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए उन्होंने मदर्स मार्केट का निर्माण करवाया है, उसी तरह से हर वार्ड की माता और बहनों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए आर्थिक रूप से शक्तिशाली और मजबूत करने के लिए उन्होंने निर्णय लिया है कि वह हर वार्ड में एक रिटेल शॉप खोलेंगे जहां महिलाएं अपने समूह के माध्यम से लघु उद्योग के माध्यम से जो भी प्रोडक्ट बनाएंगे उसे वह बीच सकेंगे इससे महिलाओं को बेहतर रोजगार मिलेगा जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा।
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि लगातार वार्ड का दौरा कर रहे हैं।लोगों से भेंट मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। और समस्याओं का निदान भी कर रहे हैं। इसके बाद भी अगर कहीं लोगों की कोई समस्या हो, इसका निदान नहीं हो पाया है या फिर भी अपनी समस्याओं को नहीं बता पाए तो ऐसे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए हर वार्ड में शिविर लगाया जाएगा। समस्या निवारण शिविर में लोग आकर लिखित में अपनी समस्या दे सकेंगे। जिसमें नगर निगम प्रशासन जिला प्रशासन व संबंधित विभाग से समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION
AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here