दुर्गापुर, बोकारो, भिलाई और खदान के बाद अब इस्को बर्नपुर स्टील प्लांट में बोनस पर बवाल, पांचों यूनियन उतरी सड़क पर

0
sail bonus protest iisco burnpur steel plant 3
सीटू, एटक, एचएमएस, इंटक और बीएमएस ने संयुक्त रूप से विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को कर्मचारियों का समर्थन मिला।
AD DESCRIPTION

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के बोनस को लेकर चल रहा बवाल दुर्गापुर, बोकारो, भिलाई स्टील प्लांट और खदानों से निकलकर अब इस्को बर्नपुर तक पहुंच चुका है। सीटू, एटक, एचएमएस, इंटक और बीएमएस ने संयुक्त रूप से विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को कर्मचारियों का समर्थन मिला। भीड़ को देख ट्रेड यूनियन नेताओं ने अपना गुस्सा प्रबंधन पर उतारना शुरू किया और जमकर कोसा। ड्यूटी से निकले कर्मचारियों ने भी समर्थन दिया।

ये खबर भी पढ़ें….Coal India Bonus: कोल इंडिया ने 77 हजार बोनस के लिए रिजर्व रखी थी रकम,यूनियन ने 76,500 में किया एग्रीमेंट, ढाई लाख कर्मियों को 500-500 की चपत!

संयुक्त यूनियन के आह्वान पर इस्को बर्नपुर के टनल गेट पर बुधवार शाम साढ़े 4 बजे से प्रदर्शन शुरू हुआ। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन दिया। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें…. Coal India Bonus: कोल इंडिया के ढाई लाख कर्मचारियों का बढ़ा 4 हजार बोनस, सैलरी के साथ ही आएगा 76500

प्रदर्शन में सीटू से महासचिव सौरेन चटर्जी, सुभाशीष बसु, इंटक से हरजीत सिंह, अजय रॉय, एटक से उत्पल सिन्हा, एचएमएस से मुमताज अहमद, कुणाल सिंह, बीएमएस से विजय कुमार और अमित सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए।

ये खबर भी पढ़ें…. 50th SAIL AGM: भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में सेल भी, 50 प्रतिशत से ज्यादा कारोबार में छलांग

शाम छह बजे तक विरोध-प्रदर्शन होता रहा। प्रदर्शन के बाद सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने डायरेक्टर इंचार्ज को संबोधित मांग पत्र ईडी पीएंडए कार्यालय में सौंपा। श्रमिक नेताओं ने कंपनी के परफॉर्मेंस और कर्मचारियों की अपेक्षाओं पर खुलकर बोला।

हर किसी का यही कहना था कि कंपनी प्रॉफिट की ओर बढ़ती जा रही है। लेकिन बोनस के रूप में कर्मचारियों को मेहनत का फल देने के लिए पीछे हटती जा रही है। इसलिए कर्मचारी हर तरह से एकजुट हो रहे हैं। इसलिए बोनस की राशि भुगतान करने में कोई ढिलाई न बरती जाए। प्रबंधन कर्मचारियों का हौसला बढ़ाए।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here