पलक झपकते कोबरा को कब्जे में करने वाले अजय को सांप ने छकाया, पेड़ पर रेस्क्यू करते समय गिरने से रीढ़ की हड्‌डी में लगी चोट, मदद की दरकार

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। दुर्ग-भिलाई खासतौर टाउनशिप में अजय चौधरी का नाम और चेहरा हर किसी को याद है। पलक झपकते कोबरा तक को कब्जे में करने वाले अजय चौधरी को एक सांप ने खूब छका दिया। बार-बार पेड़ पर चढ़ जा रहा। इसे कब्जे में करने के लिए अजय भी पेड़ पर चढ़ गए, तभी एक डाल टूटकर गिर गई।

अजय चौधरी जमीन पर आ गिरे। रीढ़ की हड्‌डी में गंभीर चोट लगी है। ऑपरेशन की नौबत आ गई। वन्य जीव संरक्षण के लिए दिन-रात काम करने वाले अजय चौधरी सेक्टर-7 में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे थे। इसी समय सांप पेड़ पर चढ़ गया था। रेस्क्यू के लिए अजय पेड़ पर चढ़े, लेकिन सुरक्षित नहीं उतर सके।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कर्मचारी को एक घंटे तक बदमाशों ने किया टॉर्चर, हॉकी से की पिटाई, ब्लैकमेल करने जबरन बोलवा रहे थे छेड़खानी की बात

अजय को तत्काल शंकरा मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। डॉक्टर ने बताया कि एल-1 फ्रैक्चर है। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की बात कही है। लेकिन अजय चौधरी ऑपरेशन कराने के लिए अभी मानसिक रूप से तैयार नहीं हो पाए है।

ये खबर भी पढ़ें: चेयरमैन के सामने नेताजी ने निकाली भड़ास, कहा-एग्रीमेंट पर साइन करके गुनाह किया, गाली हम खा रहे, ईडी बोले-जून में होगी फुल एनजेसीएस बैठक

अजय चौधरी शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के इलाज से संतुष्ट नहीं हैं। अजय चौधरी उदास हो चुके हैं। उनके दोनों पैर काम नहीं कर रहे। बिस्तर से उठ नहीं पा रहे हैं। दर्द से कराह रहे हैं। बीएमएस पदाधिकारी व भाजपा नेता शारदा गुप्ता ने सांसद विजय बघेल को अवगत कराते हुए उनका इलाज किसी बेहतर हॉस्पिटल में कराने के लिए अनुरोध किया है। शारदा गुप्ता ने संचालक जया मिश्रा से बात की एवं उनका बेहतर इलाज कराने का अनुरोध किया है।

ये खबर भी पढ़ें: Director Incharge Trophy: एनआईटी रायपुर ने भोपाल को 98 रनों से रौंदा, तेज करण बने मैन ऑफ दॅ मैच, दूसरे मैच में आईआईएम ने आरजीपीवी को 7 विकेट से हराया

शारदा गुप्ता का कहना है कि भिलाई वासियों से अनुरोध है कि जो दिन रात समाज सेवा में लगा रहता था, आज उसकी मदद के लिए आगे आएं। इस दुख की घड़ी में सहभागी बनें। परिवार में बुजुर्ग माता-पिता हैं। आर्थिक रूप से भी वे प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने में सक्षम नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें:डेंगू ने ली थी 50 से ज्यादा की जान, इस बार न हो कोई परेशान, आप हो जाएं सावधान

आयुष्मान कार्ड से इलाज कराने का प्रयास किया जा रहा है। अजय चौधरी इस समय शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के सर्जिकल वार्ड में चौथे फ्लोर पर बेड नंबर-22 में भर्ती हैं। अजय का मोबाइल नंबर 9340297052 है।

शारदा गुप्ता ने बताया कि अजय चौधरी इतने जीवट हैं कि रात दो बजे कुम्हारी के एक फार्म में करैत सांप ने एक 10 साल के बच्चे को काट लिया था। अजय चौधरी रात 2 बजे ही पहुंच कर उस सांप का रेस्क्यू किए। मगर बच्चे को साधन उपलब्ध न होने के कारण बचाया नहीं जा सका।

ये खबर भी पढ़ें: वाह! चीन की चाल को सेल-बीएसपी ने किया चित, थाईलैंड, नेपाल, यूएई तक भेजा एक लाख टन से ज्यादा स्टील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!