सेक्टर-9 हॉस्पिटल में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सेवा फिर शुरू, पहले दिन 11 मरीजों ने कराई एंजिग्राफी, ओपीडी सेवा भी बहाल

जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र में एंजियोग्राफी की सुविधा अपग्रेडेशन के साथ पुनः शुरू। मरीजों को अब मिलेगी बड़ी राहत।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र सेक्टर-9 से अच्छी खबर आई। बीएसपी कर्मचारियों और अधिकारियों व उनके परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में एक बेहतर पहल की गई है। हृदय रोगियों के लिए एंजियोग्राफी की सुविधाओं को अपग्रेड करते हुए कैथ लैब को कोविड के बाद पुनः प्रारंभ किया गया। इस सुविधा के प्रारंभ होने की खबर से मरीजों में हर्ष की लहर दौड़ गई।

भिलाई के इस्पात बिरादरी को निरंतर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रबंधन पर लगातार दबाव था। अपने इसी प्रतिबद्धता के चलते अस्पताल प्रबंधन सुविधाओं में निरंतर वृद्धि करती आ रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को एंजियोग्राफी शुरू कर दी गई। पहले दिन ही 11 मरीजों की एंजियोग्राफी की गई।

बीएसपी के कार्डियाक कैथ लैब का अपग्रेडेशन

विदित हो कि भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र सेक्टर-9 में हाल ही में कार्डियाक कैथ लैब का सॉफ्टवेयर अपग्रेडेशन किया गया है। शुक्रवार को नए कैथ लैब का उद्घाटन नेशनल हॉर्ट इंस्टीट्यूट के इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ विनोद शर्मा द्वारा, चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वय डॉ. एम रविन्द्रनाथ एवं डॉ. प्रमोद बिनायके की उपस्थिति में किया गया। इस नई सुविधा के साथ आज 11 मरीजों की एंजियोग्राफी की गई।

वर्तमान कार्मिकों के साथ-साथ पूर्व कार्मिक भी होंगे लाभान्वित

अब भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों व भूतपूर्व कर्मचारियों एवं उनकी पत्नियों को एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र, सेक्टर-9 में मिलने लगेगी। एंजियोग्राफी एवं एंजियोप्लास्टी के लिए नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली से डॉ. विनोद शर्मा अपनी सेवाएं देंगे।

बीएसपी कैथ लैब टीम का अथक प्रयास

यह सुविधा कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें) डॉ. एसके इस्सर के मार्गदर्शन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वय डॉ. एम रविन्द्रनाथ एवं डॉ. प्रमोद बिनायके व डॉ. हरिशंकर जोनवार, डॉ. उपेन्द्र जैन और कैथ लैब टीम के द्वारा संचालित होगी।

एंजियोग्राफी अपॉइंटमेंट की ओपीडी सेवा प्रारंभ

एंजियोग्राफी के अपॉइंटमेंट के लिए ओपीडी कक्ष क्रमांक-1 बी में प्रत्येक बुधवार को डॉ. हरिशंकर जोनवार प्रातः 11.00 बजे से 1.30 बजे तक उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!