भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा, 20 घंटे कोयला परिवहन ठप, 5 मालगाड़ी खड़ी रही प्लांट के बाहर

0
Goods train accident in BSP
भिलाई स्टील प्लांट के टिप्पलर हादसे का शिकार। एक साथ दो टिप्पलर शट-डाउन पर।
AD DESCRIPTION

कोल परिवहन प्रभावित होने से रेलवे और बीएसपी में अब खींचतान। पिछले दिनों बीएसपी ने रेलवे पर उठाया था सवाल।

अज़मत अली, भिलाई। सेल-भिलाई स्टील प्लांट में एक और हादसा हुआ, जिसके चलते करीब 20 घंटे तक कोयला परिवहन पूरी तरह से ठप रहा। टिप्पलर पटरी से उतरने की वजह से कोयला परिवहन बाधित हो गया था। कोयले का पांच रैक प्लांट के बाहर की इंतजार में खड़ा रहा। रैक खाली न होने की वजह से आग का परिवहन भी प्रभावित हो गया। गुरुवार शाम से लेकर शुक्रवार 4 बजे तक संकट की स्थिति रही। चार बजे के बाद कोयले का परिवहन बहाल किया जा सका। फिलहाल, बीएसपी को आर्थिक रूप से लाखों रुपए की चपत लगी है।

ये खबर भी पढ़ें… सेल बोनस फॉर्मूला साबित करेगा कर्मचारियों को नकारा, एचएमएस भड़का, कहा-बवाल होना तय

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के मुताबिक भिलाई स्टील प्लांट का टिप्पलर क्रमांक-6 गुरुवार शाम साढ़े 7 बजे से शट-डाउन पर है। इसी तरह टिप्पलर क्रमांक-5 भी गुरुवार शाम सात बजे से प्रभावित है। तीन में से दो टिप्पलर शट-डाउन में होने की वजह से कोयले की मालगाड़ी खाली नहीं की जा सकी। पांच रैक अनलोडिंग के इंतजार में खड़े रहे। शुक्रवार शाम चार बजे स्थिति बहाल हुई है। इस बाबत बीएसपी जनसंपर्क विभाग के महाप्रबंधक प्रशांत कुमार तिवारी ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि कुछ तकनीकी कारणों से थोड़े देर के लिए काम प्रभावित रहा। अब बहाल कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें… सेल का विवादित बोनस फॉर्मूला पांचों यूनियन को नहीं स्वीकार, कहा-45 हजार पर बात होगी शुरू, एग्रीमेंट हो या न हो…

पिछले दिनों भिलाई स्टील प्लांट में कोयला संकट को लेकर रेलवे से काफी मन-मुटाव हुआ था। रेलवे द्वारा रैक नहीं मिलने की बात कही गई थी। इस दावे पर रेलवे ने कहा था कि भिलाई स्टील प्लांट समय पर रैक खाली कर नहीं दे पा रहा, जिससे मूवमेंट में समस्याएं आ रही है। 6 अक्टूबर को भी उनके ट्रिपल काम नहीं कर रहे थे, जिसके कारण मटेरियल खाली नहीं हो पाया। रेलवे द्वारा पांच रैक अनलोडिंग की प्रतीक्षा में रखे गए थे। रेलवे द्वारा कम्युनिकेशन भी किया गया, परंतु भिलाई स्टील प्लांट ट्रिपल की समस्याओं को शॉट आउट करने में काफी समय लगा।

ये खबर भी पढ़ें… Breaking News: सेल-भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग, गैस पाइपलाइन को खतरा…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here