सेल कर्मचारियों को लगी एक और चपत, एसईएसबीएफ की ब्याज दर 8.65% से घटकर हुई 8.30%

सेल एसएसी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन बोकारो यूनिट के अध्यक्ष शंभु कुमार बोले-एनजेसीएस यूनियन के नेता कसम खा कर बैठे हैं कि कर्मचारियों को बिल्कुल कंगाल कर देना है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल कर्मचारी सेवानिवृति अनुलाभ निधि-एसईएसबीएफ (SAIL Employees Superannuation Benifit Fund) की ब्याज दर घटा दी गई है। ब्याज दर 8.65% प्रतिवर्ष से घटाकर 8.30% प्रतिवर्ष कर दिया गया है। 43वीं बोर्ड में इसकी घोषणा की गई है। एसईएसबीएफ के चेयरमैन एके सिन्हा की ओर से जारी पत्र में सेल कर्मचारियों को जानकारी दी गई है।

सेल कर्मचारी सेवानिवृति अनुलाभ निधि-एसईएसबीएफ की ब्याय दर घटाने पर कर्मचारियों में आक्रोश।

इससे कर्मचारियों में आक्रोश है। इसका गुस्सा सेल प्रबंधन और नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री-एनजेसीएस पर उतारा जा रहा है। सेल एसएसी-एसटी इम्प्लाइज फेडरेशन के बोकारो यूनिट के अध्यक्ष शंभु कुमार का कहना है कि मुझे ये समझ में नहीं आता कि सेल में जो भी कटौती करनी होती है, वो सिर्फ कर्मचारियों पर ही क्यों लागू होती है। क्यों? एनजेसीएस यूनियन के नेतागण चुप रहते हैं? इससे से यही समझ में आता है कि एनजेसीएस यूनियन के नेता कसम खा कर बैठे हैं कि कर्मचारियों को बिल्कुल कंगाल कर देना है।

आत्महत्या करने ट्रेन के सामने कूदी महिला, फिल्मी स्टाइल में दौड़ते हुए बचाई जान, तीन ट्रेनों के लगे थे इमरजेंसी ब्रेक

प्रबंधन का दावा है कि सन 2021-22 में निवेश पर जो रिटर्न मिला है, उसी के आधार पर ब्याज दर घटाई गई है। बता दें कि सेल के कर्मचारियों के रिटायरमेंट पर ही एक मुश्त राशि दी जाती है। कर्मचारियों के वेतन से हर माह कटौती होती है। इसी से फंड की व्यवस्था होती है। इस फंड का निवेश किया जाता है, जिससे होने वाले फायदे को कर्मचारियों के बीच दिया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें:दुर्गापुर स्टील प्लांट में बायोमेट्रिक को लेकर सुलग रहीं यूनियनें, इधर-मेडिकल में जल्द मिलेगी ऑनलाइन सुविधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!