Home ताज़ा ख़बरें Uttarakhand Avalanche: नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 21 छात्र बर्फबारी में फंसे, 8...

Uttarakhand Avalanche: नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 21 छात्र बर्फबारी में फंसे, 8 सुरक्षित, बाकी की जान बचाने की कोशिश

0
Avalanche uttrakhand
बर्फबारी में फंसे छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए आइटीबीपी, एनडीआरएफ, जिला पुलिस की संयुक्त टीम जुटी हुई है।

सूचनाजी न्यूज, उत्तराखंड। उत्तराखंड के उत्तर काशी से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है। हिमस्खलन में 21 छात्र फंस गए हैं। कुल 29 छात्रों में से 8 को बचाया जा चुका है, जबकि 21 अब भी फंसे हुए हैं। बर्फबारी में फंसे छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए आइटीबीपी, एनडीआरएफ, जिला पुलिस की संयुक्त टीम जुटी हुई है। एसपी अर्पण रघुवंशी के मुताबिक 17 हजार की ऊंचाई पर राहत बचाव कार्य चल रहा है। संपर्क साधने में दिक्कत हो रही है। 28 लोग फंसे थे। आठ छात्रों को निकाल लिया गया। लेकिन घायलों की स्थिति क्या है, इसकी विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें…West Central Railway: 48946 रेल कर्मचारियों को 85 करोड़ 6 लाख का बोनस भुगतान, 78 दिन के वेतन के बराबर मिला बोनस, खिल उठे चेहरे

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के छात्रों का दल द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत पर गया था। वहां से वापसी के दौरान हिमस्खलन में फंस गए। अचानक से मुसीबतों का पहाड़ टूटने की वजह से छात्रों को बचने का मौका नहीं मिल सका। प्रशिक्षु छात्रों को बाहर निकालने निकालने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बेसिक कोर्स के बाद एडवांस कोर्स के लिए द्रौपदी का डांडा ले जाया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें…SAIL बोनस: सीटू बोला-45 हजार से कम में नहीं करेंगे एग्रीमेंट पर साइन, सभी यूनियन एकजुट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!