Bhilai Township Encroachment: कब्जे की राजनीति के खिलाफ बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन, एनजेसीएस और छत्तीसगढ़ डड़सेना समाज खुलकर आया सामने

ओए अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर ने कहा कि अवैध कब्जे करने वाले व करवाने वालों को भिलाई की जनता अब सहन नहीं करेगी। कठोर से कठोर कदम भिलाई प्रबंधन को उठाने चाहिए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में कब्जे की राजनीति का विरोध तेज होता जा रहा है। बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के पक्ष में अधिकारी संघ के बाद अब नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री-एनजेसीएस और सामाजिक संगठन भी खुलकर सामने आ गए हैं। एनजेसीएस के सदस्य वंश बहादुर सिंह का कहना है कि टाउनशिप को कब्जेदारों से मुक्त कराने के लि एनजेसीएस में भी चर्चा हुई थी। सेल प्रबंधन ने हर इकाइयों में कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई की बात स्वीकारी थी, जिस पर अमल किया जा रहा है। वंश बहादुर सिंह ने कहा कि इस अभियान में इंटक यूनियन प्रबंधन के साथ है।

ये खबर भी पढ़ें: खुलकर कब्जे की राजनीति पर आफिसर्स एसोसिएशन भड़का, कहा-कब्जा करने और कराने वालों पर होगी एफआइआर, कब्जामुक्त जगह पर बनें पार्किंग, हो पौधारोपण

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) समाज राजनीतिक प्रकोष्ठ के संयोजक नोहर सिंह गजेन्द्र भी कार्रवाई के समर्थन में आ गए हैं। बीएसपी वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी व समाज के संयोजक का कहना है कि भिलाई में इन दिनों अतिक्रमण हटाने को लेकर एक बड़ी मुहिम चलाई जा रही है। इसका अच्छा परिणाम भी सामने आ रहा है। इसी कड़ी में सिविक सेंटर के चौपाटी को हटाने के मामले पर राजनीति की शुरुआत हो गई है, जो ठीक नहीं है। सिविक सेंटर, लघु भारत भिलाई का हृदय स्थल है। जहां सूरज ढलते ही लोग बच्चों और परिवार के साथ चौपाटी का मजा लेते हुए सुकुन के कुछ पल प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: BSP Sports Summer Camp Live: खेल के मैदान में प्रतिभाओं की ढलाई, बेहतर प्लेयर बनने सबने नींद भगाई, देखें तस्वीरें…

इसलिए सिविक सेंटर की शोभा को बढ़ाने की आवश्यकता है। सिविक सेंटर में चौपाटी का निर्माण व्यवस्थित रूप में होने चाहिए। इस कार्य को भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन को अपने हाथों में लेकर करना चाहिए, ताकि लोग दूर दूर से लोग चौपाटी का आनन्द लेने आएं। रही बात वृक्षारोपण की तो,होना चाहिए। इससे चौपाटी का महत्व और सुन्दरता में इजाफा होगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाए तो बेहतर रहेगा कि जो भी करें विशेषज्ञों की सलाह पर हो।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई टाउनशिप के कब्जेदारों की गुंडई का मामला सेफी लेकर पहुंचा इस्पात मंत्रालय

बता दें कि बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर ने नगर सेवा विभाग द्वारा अवैध कब्जों को हटाने हेतु जो प्रयास किया जा रहे है, उसकी प्रशंसा की है। इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से मिलकर बधाई दी है। ओए अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर ने कहा कि अवैध कब्जे करने वाले व करवाने वालों को भिलाई की जनता अब सहन नहीं करेगी। कठोर से कठोर कदम भिलाई प्रबंधन को उठाने चाहिए एवं शासन व प्रशासन को भिलाई को सुव्यवस्थित करने में पूरा सहयोग देना चाहिए ताकि भिलाई शहर को अवैध कब्जों से मुक्त कर एक सुंदर और सुव्यवस्थित शहर की पहचान दिलाई जा सके।

ये खबर भी पढ़ें: बास्केटबॉल ग्राउंड से लाइट निकाल ले गए बिजली विभाग के कर्मचारी, BSP आफिसर्स एसोसिएशन ले रहा हर ग्राउंड का जायजा

पार्किंग की व्यवस्था सभी मार्केट में सुव्यवस्थित हो, ताकि भिलाई शहर के रहवासी सुरक्षित रहें। शासन व प्रशासन को हर मकान व दुकान में रहने वालों की जानकारी उपलब्ध होनी चाहिए, ताकि अवांछित लोगों को भिलाई में बसने से रोका जा सके। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि भिलाई की जनता अवैध कब्जों को हटाने में पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!