बीएमएस ने इस्पात भवन से शुरू किया चुनावी अभियान, कर्मचारियों से कहा-पक्ष में करें मतदान

भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने वादा किया कि हम फाइनल एग्रीमेंट पर तभी साइन करेंगे, जब प्रबंधन हमारी मांगों को स्वीकार कर लेगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात मजदूर संघ-बीएमएस ने चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। संयंत्र के हृदय स्थल इस्पात भवन के एक-एक विभागों में कर्मचारियों से मुलाकात की। शुक्रवार को जय श्रीराम के उद्घोष के साथ आने वाले मान्यता चुनाव में वेज रिवीजन और स्थानीय मुद्दों पर कर्मचारियों से संपर्क कर अपने अभियान की शुरुआत की।

बीएमएस पदाधिकारियों ने संपर्क के दौरान कर्मचारियों से फीडबैक लिया। कर्मचारियों ने वेज रिवीजन में हुए कर्मचारियों के साथ विश्वासघात तथा अधूरे वेज रिवीजन से हो रहे नुकसान के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त किया। 39 महीने का एरियर, एचआरए, एचआरआर, पर्क्स में अंतर, स्केल ओपन एंडेड न होना, ग्रेच्युटी सीलिंग, हॉस्पिटल में अव्यवस्था, दवाइयां डॉक्टर की कमी इस प्रकार के ढेरों प्रश्न थे। पदाधिकारियों ने विस्तार से उनसे चर्चा की।

ये खबर भी पढ़ें: तो क्या CBI जांच से खुल सकता है सेल प्रबंधन-यूनियन गठबंधन का राज, इधर-भिलाई के एक नेताजी प्रबंधन के निशाने पर

उन्हें बताया कि भारतीय मजदूर संघ शुरू से ही इस प्रकार के वेज रिवीजन के पक्ष में नहीं था। हमारी एक ही मांग है कि पहले अधिकारियों का एग्रीमेंट कर लो, उसके बाद कर्मचारियों का, जो अधिकारियों को देंगे वह कर्मचारियों को दे देना। पर एक प्रबंधन परस्त यूनियन लगातार प्रबंधन के साथ मिलकर वेज रिवीजन को पहले करने के लिए आतुर थी। उसी जल्दबाजी का दुष्परिणाम आप सब लोगों के सामने हैं।

ये खबर भी पढ़ें: सेल में दनादन बनते जा रहे रिकॉर्ड, कर्मचारियों को नहीं मिल रहा रिवॉर्ड, कर्मियों ने एनएमडीसी से सीखने का दिया मंत्र

भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने वादा किया कि हम फाइनल एग्रीमेंट पर तभी साइन करेंगे, जब प्रबंधन हमारी मांगों को स्वीकार कर लेगी। अन्यथा हम आगे की कार्यवाही के लिए स्वतंत्र है। कर्मियों से अपील किया है कि इस बार आने वाले मान्यता के चुनाव में बीएमएस को अपना सहयोग देकर मजबूती प्रदान करें, जिससे हम दोगुनी ताकत से प्रबंधन से अपनी मांगों को मनवा सके।

ये खबर भी पढ़ें: चेयरमैन के सामने नेताजी ने निकाली भड़ास, कहा-एग्रीमेंट पर साइन करके गुनाह किया, गाली हम खा रहे, ईडी बोले-जून में होगी फुल एनजेसीएस बैठक

इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष चन्ना केशवलू, सोम भारती, रामजी सिंह, शारदा गुप्ता, अशोक माहौर, कैलाश सिंह, एविशन वर्गीस, धनंजय चतुर्वेदी, प्रदीप पाल, जगजीत सिंह, कृष्णा साहू, सुरेंद्र चौहान, सुधीर गरेवाल, पूरन साहू प्रकाश अग्रवाल, नवनीत हरदैल, अवधेश पांडे, आरके पांडे, राज नारायण, अजय सिंह धुर्वे, अनुराग महुलकर, प्रमोद राय, एलपी दीक्षित आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!