बोकारो स्टील प्लांट और रेलवे ने और मजबूत की कारोबारी दोस्ती, रॉ-मटेरियल और फिनिश्ड प्रोडक्ट की ढुलाई में नहीं होगी ढिलाई

दक्षिण पूर्व रेलवे के पीसीओएम पी. दानसना, रेलवे के सभी वरीय अधिकारियों ने बीएसएल के विभिन्न यार्डों, रेलवे इंटरफ़ेस पॉइंट्स, टिपलर एरिया, सीआरएम-3 का भ्रमण भी किया।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट और भारतीय रेलवे के बीच बेहतर तालमेल बनाने के लिए शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई। रेलवे की टीम ने अनलोडिंग एरिया का दौरा किया। रेलवे वैगन समय से पहले खाली कराने के लिए विचार-विमर्श किया। समयबद्धता के लिए कई सुझाव आदान-प्रदान किए गए।

ये खबर भी पढ़ें:भिलाई टाउनशिप में दुकान बनाकर कर्मचारियों के बेरोजगार बच्चों को प्रबंधन करेगा आवंटित!

बीएसएल के निदेशक प्रभारी के सम्मेलन कक्ष में रेलवे के वरीय अधिकारियों एंव बोकारो इस्पात संयंत्र के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश, अधिशासी निदेशक(संकार्य) संजय कुमार, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (माइंस) जे.दास गुप्ता, दक्षिण पूर्व रेलवे के पीसीओएम पी. दानसना, सीटीई दक्षिण पूर्व रेलवे शैलेश वर्मा, सीटीपीएम, दक्षिण पूर्व रेलवे एस. रहमान, वरीय डीओएम दक्षिण पूर्व रेलवे अवनीश कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे अरविंद प्रदीप, मुख्य महाप्रबंधक (सीआरएम-3) राजन प्रसाद, मुख्य महाप्रबंधक (आरएमएचपी) डी. कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (पीपीसी) अनिल कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (कोक ओवन) राकेश, मुख्य महाप्रबंधक (यातायात) एके झा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें:डायरेक्टर इंचार्ज-11 से हंसी-खुशी हार गया ओए-11, टहलते-टहलते ज्यादातर ईडी ने जुटाए रन, क्या था टोटल स्कोर किसी को पता नहीं, देखिए मैच की तस्वीरें

बैठक के दौरान सेल और रेलवे के आपसी समन्वय के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। रेलवे ने कच्चा माल के ढुलाई एवं तैयार उत्पाद का प्रेषण के लिए नियमित रेक सप्लाई के लिए आश्वासन दिया। बोकारो इस्पात संयंत्र में लॉजिस्टिक्स से संबन्धित संरचनाओं में सुधारों के लिए सुझाव दिया, जिससे संयंत्र की कार्यक्षमता में भी बेहतरी आएगी। निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने आपसी चर्चा के द्वारा बेहतर समन्वयन एवं प्रदर्शन में बेहतरी की महत्ता को अहम बताया।

ये खबर भी पढ़ें:राउरकेला स्टील प्लांट की ‘दुर्गा’ ने हॉट मेटल प्रोडक्शन में रचा कीर्तिमान

संजय कुमार ने सेल एवं रेलवे के बीच आपसी सहयोग की प्रशंसा करते हुए रेलवे द्वारा दिए गए सभी सुझावों का स्वागत किया। बैठक में सहायक महाप्रबन्धक (यातायात) संदीप कुमार ने एक प्रस्तुतीकरण के माध्यम से रेलवे से सम्बंधित विभिन्न मुद्दों की जानकारी दी।

दक्षिण पूर्व रेलवे के पीसीओएम पी. दानसना तथा रेलवे के सभी वरीय अधिकारियों ने बीएसएल के विभिन्न यार्डों, रेलवे इंटरफ़ेस पॉइंट्स, टिपलर एरिया तथा सीआरएम-3 का भ्रमण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!