बोकारो स्टील प्लांट ने रचा कीर्तिमान, जकार्ता में भी सम्मान

0
Bokaro Steel Plant created a record
आधुनिकीकरण के बाद पहली बार एसएमएस-न्यू की टीम ने 38 हीट बनाकर 37 हीट कास्टिंग किया है।
AD DESCRIPTION

-बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने कर्मियों का हौसला बढ़ाया।
-एसएमएस-न्यू की टीम ने 15 नवम्वर को 32 हीट बनाकर तथा 31 हीट कास्टिंग कर नया रिकार्ड स्थापित किया था।
-आधुनिकीकृत एसएमएस-न्यू के कास्टर से 28 जनवरी को प्रथम स्लैब की कास्टिंग की थी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बोकारो स्टील प्लांट के एसएमएस-न्यू ने दो दिनों के अंतराल पर फिर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आधुनिकीकरण के बाद पहली बार एसएमएस-न्यू की टीम ने 38 हीट बनाकर 37 हीट कास्टिंग किया है। 18 नवम्बर को बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ एसएमएस-न्यू जाकर टीम एसएमएस-न्यू के अधिकारियों एवं कर्मियों की इस उपलब्धि पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला स्टील प्लांट 35,000 बच्चों की मिटाएगा भूख

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

अमरेंदु प्रकाश ने एसएमएस-न्यू के अधिकारियों एवं कर्मियों को आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन के इस सिलसिले को जारी रखने के लिए उत्साहित किया। इस अवसर पर अधिशासी निदेशक(संकार्य) बीके तिवारी, अधिशासी निदेशक (परियोजनाएं) चितरंजन महापात्रा, मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-न्यू) अरविन्द कुमार सहित एसएमएस-न्यू विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के एसएमएस-3 से आ रही ये बड़ी खबर

उल्लेखनीय है कि एसएमएस-न्यू की टीम ने 15 नवम्वर को 32 हीट बनाकर तथा 31 हीट कास्टिंग कर नया रिकार्ड स्थापित किया था। ज्ञातव्य है कि आधुनिकीकृत एसएमएस-न्यू के कास्टर से 28 जनवरी को प्रथम स्लैब की कास्टिंग की थी। अपनी कमिशनिंग के पश्चात यह इकाई लगातार उत्कृष्टता के नए बेंचमार्क स्थापित कर रहा है। एसएमएस-न्यू की टीम ने भी निदेशक प्रभारी और वरिष्ठ अधिकारियों से बेहतरी के इस क्रम को जारी रखने हेतु अपनी प्रतिबद्धता जताई।

ये खबर भी पढ़ें: सेल स्वर्ण जयंती कहानी प्रतियोगिता 2022 का विजेता भिलाई से

इधर-जकार्ता में बोकारो स्टील को मिला गोल्ड अवार्ड

15-18 नवम्बर को इंडोनेशिया क्वालिटी मैनेजमेंट एसोसिएशन (आईक्यूएमए) द्वारा जकार्ता में आयोजित किये गए प्रतिष्ठित इंटर्नेशनल कन्वेंशन ऑन क्यूसी सर्किल्स (आईसीक्यूसीसी) में बोकारो स्टील प्लांट की तीन टीमों को गोल्ड अवार्ड से नवाजा गया है।

ये खबर भी पढ़ें:  EPS-95 विस्तारित पेंशन योजना की तैयारी SAIL में शुरू

बोकारो स्टील प्लांट की तीन क्वालिटी सर्किल टीमें इस सम्मलेन में भाग ली थी। दो क्यूसी टीमें ओजी एवं सीबीआरएस विभाग की क्यूसी संख्या-404(प्रोग्रेसिव) एवं सिंटर प्लांट की क्यूसी संख्या-200 (परख) ने ऑन लाइन मोड में तथा इंस्ट्रूमेंटेशन एवं ऑटोमेशन विभाग की क्यूसी संख्या-252(प्रगति) ने ऑफलाइन मोड में भाग लिया था।

ये खबर भी पढ़ें:Cricket Live: यूआरएम क्रेन ने 10 विकेट से पर्सनल को रौंदा

इन क्वालिटी सर्किलों का मूल्यांकन अंतर्राष्ट्रीय जजों द्वारा क्वालिटी सर्किलों द्वारा प्रस्तुत परियोजना रिपोर्ट, प्रस्तुतीकरण तथा इंटरव्यू के आधार पर 100 अंको के पैमाने पर किया गया। इस कन्वेंशन में क्यूसी संख्या-404 (प्रोग्रेसिव) ने अपनी परियोजना “टाटा मेक 2518 मॉडल डम्पर प्लेसर के हाइड्रोलिक लिफ्टिंग बूम हैंगिंग शाफ़्ट का मोडिफिकेशन”, क्यूसी संख्या-200 (परख) ने अपनी परियोजना “आयरन ओर फाइन्स में मिश्रित बोल्डर के कारण सिंटर मशीन के स्टोपेज को कम करना” तथा क्यूसी संख्या-252 (प्रगति) ने अपनी परियोजना “हॉट स्ट्रिप मिल साईट के जीएमबीएस के सीवी एनालाईजर में ऑटो ड्रेन सिस्टम का क्रियान्वयन” को प्रस्तुत किया था।

ये खबर भी पढ़ें: बॉल बैडमिंटन का भिलाई में बढ़ा क्रेज, भिलाई ओलंपिक में झटके पदक

इंडोनेशिया क्वालिटी मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा “गुणवत्ता प्रयासों से बेहतर निर्माण” की थीम पर आयोजित इस कन्वेंशन में चीन, भारत, बांग्ला देश, जापान, कोरिया, मलेशिया, इंडोनेशिया, हांगकांग, सिंगापुर जैसे 14 देशों की क्वालिटी सर्किल, सिक्स सिग्मा टीम, इन्नोवेशन टीम इत्यादि ने भाग लिया था।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here