बोकारो स्टील प्लांट ने क्रूड स्टील प्रोडक्शन में रचा कीर्तिमान, कर्मियों को चाहिए बेहतर इनाम

0
bsl crude steel production record
मार्च 2022 में ही 3.11 एमटी क्रूड स्टील का उत्पादन किया गया। उस समय प्रबंधन ने कार्मिकों को टी-शर्ट उपहार में दिया था।
AD DESCRIPTION

स्टील मेल्टिंग शॉप-एसएमएस-2 एंड सीसीएस ने अक्टूबर में कीर्तिमान रचा है। 3.17 एमटी क्रूड स्टील का उत्पादन किया गया है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (SAIL) इकाइयों के रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं। अक्टूबर में क्रूड स्टील प्रोडक्शन में बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। कर्मचारियों और अधिकारियों की टीम वर्क देखने का मिला।

ये खबर भी पढ़े … छत्तीसगढ़ के राज्योत्सव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, अब एक कॉल पर घर बैठे बनेगा 5 साल तक के बच्चों का आधार कार्ड

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

बीएसएल (BSL) को कामयाबी की ओर ले जाने का संकेत दे दिया गया है। स्टील मेल्टिंग शॉप-एसएमएस-2 एंड सीसीएसस ने अक्टूबर में कीर्तिमान रचा है। 3.17 एमटी क्रूड स्टील का उत्पादन किया गया है, जो अब तक किसी भी एक माह का सर्वाधिक आंकड़ा है। मार्च 2022 में ही 3.11 एमटी क्रूड स्टील का उत्पादन किया गया।

ये खबर भी पढ़े …भूकंप ने रात में पाकिस्तान, सुबह मध्य प्रदेश के जबलपुर को हिलाया, छत्तीसगढ़ में भी चर्चा

पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त होने का जश्न मनाया जा रहा है। एसएमएस-2 के कार्मिकों का चेहरा खिला हुआ है। साथ ही उम्मीदों की आस भी बढ़ती जा रही है। मार्च में नया रिकॉर्ड बनाने पर प्रबंधन ने नॉन फाइनेंशियल मोटिवेशन स्कीम के तहत प्रत्येक कार्मिकों को टी-शर्ट उपहार में दिया था।

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों पर धंधेबाजों की नजर, प्रबंधन आया हरकत में, अधिकारी तलब

Amazon(Apple iPhone 13 Pro (128GB) – Sierra Blue)

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ के कृषकों को स्थापना दिवस का तोहफा, 1 नवंबर से धान खरीदी का महा अभियान, अबकी 61 हजार बढ़े किसान

अब उम्मीद लगाई जा रही है कि मार्च का ही रिकॉर्ड तोड़ा गया है। वहीं, सेल ने 12015 करोड़ का शुद्ध मुनाफा भी कमाया है। ऐसे में कर्मचारियों को बेहतर उपहार मिल सकता है। अब देखना यह कि इस अवसर को बीएसएल प्रबंधन किस तरह यादगार बनाने जा रहा है।

ये खबर भी पढ़े … बैडमिंटन प्रतियोगिता में भिलाई स्टील प्लांट की बेटियों ने कबीरधार और बेटों ने दुर्ग नगर निगम को धूल चटाई

बीएसएल के कार्मिकों ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि 20 अक्टूबर को एक दिन का सर्वाधिक 45 हीट्स का कीर्तिमान भी कर्मियों स्थापित किया है। सीजीएम एमआर गुप्ता के सफल नेतृत्व में अब तक बेस्ट मंथली प्रोडक्शन अक्टूबर-2022 रहा। इसके फलस्वरूप कर्मियों में उम्मीद जगी है कि गैर वित्तीय प्रोत्साहन योजना के रूप में कंपनी कर्मियों के उत्साह वर्धन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

ये खबर भी पढ़े …मैं सत्‍यनिष्‍ठा से शपथ लेता हूं कि राष्‍ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए स्‍वयं को समर्पित करूंगा…

अक्टूबर में कुल क्रूड स्टील का प्रोडक्शन 317004 टन रहा। वहीं, कुल हीट्स 1131 यानी प्रतिदिन औसत 36.5 हीट्स रहा। बेस्ट मार्च 2022 के बाद सीजीएम एमआर गुप्ता के द्वारा नारा दिया गया था कि #मिशन45…जिसे कर्मियों ने 20 अक्टूबर को ही हासिल कर एक दिवसीय कीर्तिमान रच दिया है। एक ही महीने में जब कीर्तिमानों की झड़ी लग जाए तो बदले में कर्मियों की अपेक्षा तो बढ़ना स्वाभाविक है ही…।

ये खबर भी पढ़े …पड़ोसी राज्यों का धान न बिक जाए समर्थन मूल्य पर, संभागायुक्त ने कलेक्टरों को किया टाइट

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here