Bokaro Steel Plant: स्कूली बच्चों ने दिखाई संघर्षों की झलक, कला को हर कोई निहारता रहा…

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील प्लांट द्वारा मनाए जा रहे आज़ादी का अमृत महोत्सव की कड़ी में मंगलवार को मानव संसाधन विकास केंद्र में बीएसएल के शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय एकता, देशभक्ति, क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया, कोविड इत्यादि थीम पर आधारित इंटर स्कूल स्किट कम्पीटिशन का आयोजन किया गया। बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से देश के हालात की झलक प्रस्तुत की। कहीं आत्महत्या तो कहीं हिंसा के खिलाफ चल रही मुहित की झलक दिखाई गई। संघर्षों और आजादी का एहसास कराया गया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कार्मिकों के हाथों घरों में पहुंच रहा वॉटर बॉटल, लंच कैरियर बॉक्स और इलेक्ट्रिक कैटल

इंटर स्कूल स्किट कम्पटीशन का उदघाटन अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संजय कुमार द्वारा किया गया। उद्घाटन सत्र में बीएसएल के मुख्य महाप्रबंधक, अन्य वरीय अधिकारी, विभिन्न स्कूलों के शिक्षक सहित बोकारो स्टील सिटी के आठ स्कूलों के बच्चे उपस्थित थे। आरम्भ में मुख्य महाप्रबंधक(सीईडी) शालिग्राम सिंह ने सभी का स्वागत किया। प्रतियोगिता के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि संजय कुमार ने आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत बीएसएल द्वारा विभिन्न आयोजनों की चर्चा की और प्रतिभागी बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल देने जा रहा दो किस्तों में 39 माह का बकाया एरियर, पहली किस्त में जारी होगा 600 करोड़, अगस्त में भुगतान संभव

इंटर स्कूल स्किट कम्पटीशन में बीएसएल संचालित 2 स्कूल तथा 6 पब्लिक स्कूल के बच्चों ने स्किट के माध्यम से राष्ट्रीय एकता, देशभक्ति, क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया तथा कोविड-19 पर अपने भावनात्मक एवं प्रेरणादायक सन्देश प्रस्तुत किए। प्रतियोगिता में जीजीपीएस स्कूल सेक्टर-5 को प्रथम स्थान, संत ज़ेवियर स्कूल को द्वितीय स्थान तथा बीआईएसएसएस-8बी/ बीआईएसएसएस-9ई/बीएसबीवी-9बी की संयुक्त टीम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसके अलावा सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। कार्यक्रम के अंत में अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीके तिवारी, अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संजय कुमार तथा अधिशासी निदेशक (परियोजनाएं) सीआर महापात्रा ने इंटर स्कूल स्किट कंपटीशन के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक (शिक्षा) पीएम नायर ने किया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल में आधा-अधूरा वेतन समझौता और ठेका मजदूरों का हो रहा शोषण, दुर्गापुर स्टील प्लांट के कर्मी उतरे सड़क पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!