Breaking News: सेल-भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग, गैस पाइपलाइन को खतरा…

0
AD DESCRIPTION

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल की यूनिट भिलाई स्टील प्लांट में भीषण आग लगी हुई है। स्टील मेल्टिंग शॉप-3 से आग की लपटें निकल रही है। भीषण आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। करीब पांच से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि लांसिंग के दौरान आग लगी है। आग बढ़ते हुए कन्वेयर को अपनी चपेट में ले लिया है। इसके आसपास का एरिया खाली करा दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें…SAIL Bonus Formula Controversy: 45 हजार नहीं, महज 16826 रुपए आएगा खातों में, पढ़ें-बोनस फॉर्मूले की 10 खामियां…

कर्मचारियों को तत्काल वहां से बाहर कर कर दिया गया है ताकि किसी तरह की कोई जान-माल का नुकसान न हो सके। फिलहाल, आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है। स्टील मेल्टिंग शॉप के इस कन्वर्टर का उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है। अफरातफरी का माहौल है। वहीं, सीआइएसएफ के जवानों ने एरिया को सील कर दिया है ताकि कोई वहां तक पहुंच न सके।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें…भिलाई सिविक सेंटर चौपाटी में कब्जेदारों के सामान जब्त, कई सेक्टर के कुछ मकान कब्जा मुक्त

भिलाई स्टील प्लांट के एसएमएस-3 में पूर्व में भी भीषण अग्निकांड हो चुका है। लैडल फटने से आग फैली थी और जिसके चलते केबिन और केबल तक जल गया था। इधर-प्रबंधन लगातार हादसों से परेशान है। वहीं, कंपनी का नुकसाान भी बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को बीएसपी के फाउंड्री शॉप में क्रेन ऑपरेटर करीब 20 फीट ऊंचाई से नीचे गिरकर जख्मी हो चुका है। उसका दोनों हाथ टूट चुका है। प्लेटफॉर्म जर्जर होने की वजह से कर्मचारी नीचे गिरा था।

ये खबर भी पढ़ें…SAIL Bonus Formula: 5 साल के पीबीटी, मुनाफा, बोनस, महंगाई भत्ता और 70% प्रोडक्शन के औसत पर मिलेगा बोनस, रिकवरी का भी प्रावधान

इसी तरह सिंटरिंग प्लांट की गैलरी भी टूटकर गिर चुकी है। ओएचपी से आने वाले मटेरियर को एसपी लाते समय गैलरी गिरी थी, जिसकी वजह से इसका उत्पादन भी ठप हो गया है। लगातार हो रहे इन्हीं हादसों की वजह से प्रबंधन ने टास्क फोर्स का गठन भी किया है। आफिसर्स एसोसिएशन और ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हैं। इसकी रिपोर्ट तक जमा की जा चुकी है। प्लांट की खामियों को सूचीबद्ध किया गया है। लेकिन रिपोर्ट को लेकर आज तक दोबारा बैठक न होने पर सवाल उठाया जा रहा है। यूनियन नेताओं का कहना है कि रिपोर्ट डायरेक्टर इंचार्ज के पास पड़ी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें…SAIL कार्मिक राउरकेला स्टील प्लांट में और उनकी बेटियां खेल के मैदान में मचा रहीं तहलका…              

खबर अपडेट की जा रही है…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here