बीएसपी ने भिलाई टाउनशिप के सेक्टर-2, 7 और रिसाली के नौ मकानों से कब्जेदारों को खदेड़ा

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में कब्जेदारों के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की गई। सेक्टर-2, 7 और रिसाली में एक साथ अभियान चलाया गया। बीएसपी द्वारा भू-माफियाओं और कब्जेदारों के विरुद्ध एक साथ कई सेक्टर्स में ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। सेक्टर-2 में एक आवास, सेक्टर-7 में पांच और रिसाली सेक्टर में तीन आवास खाली कराया गया। आवास को खाली करवाकर अलॉटी तथा रखरखाव कार्यालय को सौंपा गया।

दलालों की अवैध वसूली बंद होती जा रही है। दलालों द्वारा आवासों का ताला तोड़कर मकानों को किराया में देकर अवैध वसूली करते है। विभिन्न बाजारों सिविक सेन्टर, चाइना मार्केट, ठेले वालों को संरक्षण देने के नाम पर गुण्डा टैक्स वसूली करते है। इनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दिया गया है। चार दलालों के ऊपर विभिन्न थानों में FIR दर्ज करवाया गया है। तीन सौ से अधिक आवास अवैध कब्जेदारों से अब तक खाली करवाया गया है। सिविक सेन्टर में नशाखोरी के अड्डे को तोड़ दिया गया है। भू-माफ़ियाओं से कई एकड़ जमीन कब्जा मुक्त किया गया है।

सेक्टर क्षेत्र में कब्जेदारों से भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी लगातार परेशान रहे है। आए दिन अवैध कब्जाधारी अनैतिक कार्य, लड़ाई झगड़ा, धमकाना आदि कार्य करते रहते हैं। इससे अवैध कब्जेदार से निजात दिलाने की गुहार नगर नागरिकों द्वारा लगातार प्रवर्तन विभाग से की जाती रही है। प्रवर्तन विभाग द्वारा बीएसपी कर्मियों को सलाह दिया गया है कि भविष्य में आने वाली परेशानियों से बचने के लिए अपने आवास किसी भी व्यक्ति को किराया पर नहीं दें।

प्रवर्तन विभाग में आये दिन बीएसपी कर्मियों द्वारा इस आशय का आवेदन दिया जा रहा है कि उनका आवंटित आवास किन्हीं तत्वों द्वारा कब्जा कर लिया गया, जिससे उनका अंतिम भुगतान नहीं हो पा रहा है। वास्तविकता में ऐसे कर्मी दलालों के प्रलोभन में आकर अपने आवास किराया पर दिए हुए होते है।

अधिकारियों का कहना है कि टाउनशिप का आवास राष्ट्र की संपत्ति है। कब्जेदारों, अवैध वसूली करने वाले दलाल, भू-माफ़िया द्वारा एकता बनाकर कुछ अपराधी तत्वों द्वारा राजनीतिक सरक्षण में दवाब बनाने की कोशिश की जा रही है। जरूरत पड़ने पर इन दलाल, अपराधियों के भी विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किया जाएगा। ये भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि, आवास सहित अन्य सरकारी संपत्ति है, किसी भी व्यक्ति को एक इंच कब्जा करने नहीं दिया जाएगा। सभी संयंत्र कर्मी और टाउनशिप वासियों एक होकर इन दलालों, कब्जेदारों और इनके पक्ष में नारेबाजी करने वाले लोगो के विरुद्ध खड़े होकर ताकत दिखाने का वक्त आ गया है। ये कब्जेदारों और इन्हें समर्थन देने वाले ढोल नगाड़े लेकर 100 लोग आते है तो आप पांच हजार की संख्या में आएं, तब ये सभी कब्जेदारों और असामाजिक तत्व शहर में नहीं दिखेंगे, भाग खड़े होंगे।

इन मकानों को कराया खाली

104F/000/RISALI
284F/000/RISALI
283B/000/RISALI
15 B/AVB/Sector-2
1E/33/7
1J/33/7
1L/33/7
2H/33/7
3M/33/7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!